सिंगापुर ने बढ़ाया मदद का हाथ, बांग्लादेश को बाढ़ राहत प्रयासों के लिए 1,00,000 अमेरिकी डॉलर देने का किया वादा 

सिंगापुर ने बढ़ाया मदद का हाथ, बांग्लादेश को बाढ़ राहत प्रयासों के लिए 1,00,000 अमेरिकी डॉलर देने का किया वादा 

सिंगापुर। सिंगापुर ने रविवार को पूर्वी बांग्लादेश में भीषण बाढ़ के बाद सिंगापुर रेड क्रॉस (एसआरसी) के सार्वजनिक धन जुटाने के प्रयासों का समर्थन करने के लिए 1,00,000 अमेरिकी डॉलर देने का वादा किया है। सिंगापुर के विदेश मंत्रालय ने कहा, "यह योगदान मानवीय राहत प्रयासों और प्रभावित समुदायों की तत्काल जरूरतों को समर्थन प्रदान करेगा।" पांच सितंबर को एसआरसी ने बांग्लादेश में आपातकालीन कार्यों के लिए 50,000 अमेरिकी डॉलर देने का वादा किया था, जिससे बांग्लादेश रेड क्रिसेंट सोसाइटी (बीडीआरसीएस) के माध्यम से प्रभावित समुदायों को आवश्यक सहायता और राहत प्रदान की जा सके। 

‘द स्ट्रेट्स टाइम्स’ अखबार की खबर के अनुसार एसआरसी ने कहा कि वह स्थिति पर नजर रखने के लिए बीडीआरसीएस के साथ-साथ 'इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ रेड क्रॉस और रेड क्रिसेंट सोसाइटीज' के संपर्क में है तथा और भी सहायता प्रदान करने के लिए तैयार है। एसआरसी ने स्थिति बहाल करने के प्रयासों का समर्थन करने के लिए एक सार्वजनिक धन-संग्रह अपील भी शुरू की है और यह 31 अक्टूबर तक जारी रहेगी।

 एसआरसी ने कहा कि अगस्त के अंत से बांग्लादेश में भारी बारिश से 58,00,000 से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। कम से कम 5,02,501 लोगों को 3,403 केंद्रों में आश्रय दिया गया है। खबरों के अनुसार बाढ़ से मरने वालों की संख्या तीन सितंबर को 71 हो गई। 

ये भी पढ़ें : Rahul Gandhi US Visit : भारतीय राजनीति में प्रेम-सम्मान और विनम्रता का अभाव, टेक्सास में बोले राहुल गांधी 

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे