Kanpur News: फ्लैट के नए सर्किल रेट में किया जाएगा संशोधन...एडीएम वित्त ने इस दिन तक मांगी आपत्तियां

Kanpur News: फ्लैट के नए सर्किल रेट में किया जाएगा संशोधन...एडीएम वित्त ने इस दिन तक मांगी आपत्तियां

कानपुर, अमृत विचार। नए सर्किल रेट में आपत्तियों के आधार पर आंशिक संशोधन किया जाएगा। इस संबंध में 13 सितंबर तक लोगों से आपत्तियां मांगी गई हैं। इसके बाद प्रशासनिक अफसर विचार-विमर्श कर आंशिक संशोधन लागू करेंगे। फ्लैट के निर्माण व जमीन मामले में कुछ बदलाव भी किया गया है। 

नया सर्किल रेट लागू होने के बाद कई मामलों में व्यावहारिक समस्या बताई जा रही है। इस पर लोगों ने आपत्तियां दर्ज कराईं। अधिकारियों ने इन मुद्दों पर वार्ता कर आंशिक संशोधन का निर्णय लिया है। एडीएम वित्त राजेश कुमार ने बताया कि नर्वल, बिल्हौर व घाटमपुर और नगर में स्थित संपत्तियों का नया सर्किल रेट दो सितंबर को लागू किया गया था। नई सर्किल दरों के क्रियान्वयन में आ रही असुविधा के निराकरण के लिए विचार-विमर्श के बाद  आंशिक संशोधन किया जाना है। 

इसके लिए 13 सितंबर तक आपत्तियां व सुझाव मांगे गए हैं। एआईजी स्टांप श्याम सिंह बिसेन ने बताया कि पहले जो सर्किल रेट लागू हुआ था उसमें फ्लैट के निर्माण व जमीन की कीमत के साथ सर्किल रेट निर्धारित हुआ था। इसे अब संशोधित किया जाएगा। दोनों को अलग-अलग कर दिया गया है। इसी तरह फ्लैट की जमीन में 20 प्रतिशत की वृद्धि को कम किया गया है। इसके अलावा आबादी से लगी व 50 और 200 मीटर दायरे में जो दर लागू की गई थी, उसमें भी बदलाव किया गया है।

ये भी पढ़ें- Avanish Dixit के जेल जाने के बाद ब्लैकमेलरों पर पुलिस की कार्रवाई जारी...इन वसूलीबाजों के फरार साथियों की तलाश में दबिश हुई तेज

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया