Ambedkar Nagar News: CM योगी आज अंबेडकरनगर को देंगे 13 अरब रुपए की परियोजनाओं की सौगात, तैयारियां पूरी

मुख्यमंत्री आज कटेहरी विधानसभा क्षेत्र के भीटी विकास खंड स्थित हीड़ी पकडिय़ा में जनसभा को करेंगे संबोधित

Ambedkar Nagar News: CM योगी आज अंबेडकरनगर को देंगे 13 अरब रुपए की परियोजनाओं की सौगात, तैयारियां पूरी

अंबेडकरनगर, अमृत विचार। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार सुबह 11 बजे हेलीकॉप्टर से जनपद के भीटी विकास खंड के हीड़ी पकडिय़ा स्थित प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे। जिसके बाद वह कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। मुख्यमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। कटेहरी विधानसभा उपचुनाव को लेकर भी सीएम योगी का यह दौरा अहम माना जा रहा है। एक माह के भीतर मुख्यमंत्री का यह तीसरा दौरा है। मुख्यमंत्री 12:40 पर लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे। 

बता दें कि मुख्यमंत्री हीड़ी पकडिय़ा में लगभग 13 अरब रुपए की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को डेमो चेक और प्रशस्ति पत्र के साथ रोजगार मिशन के तहत चयनित युवाओं को नियुक्ति पत्र भी देंगे। जिसके बाद वह लगभग पांच हजार छात्र-छात्राओं के टैबलेट वितरित कार्यक्रम के तहत छात्र-छात्राओं को टैबलेट वितरित करेंगे। इसके बाद वह कटेहरी विधान सभा की जनता को साधने के लिए एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री का यह दौरा कटेहरी उपचुनाव को लेकर काफी अहम माना जा रहा है।

सीएम योगी के जनपद में प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर बीते दिवस आयुक्त गौरव दयाल, आईजी प्रवीण कुमार, जिलाधिकारी अविनाश सिंह और पुलिस अधीक्षक डॉ. कौस्तुभ ने जिम्मेदार अधिकारियों के साथ कार्यक्रम स्थल की तैयारियों का जायजा लिया था। इस दौरान अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल पर अस्थाई हेलीपैड निर्माण कार्य के प्रगति सहित जनसभा मंच और अन्य कार्यों का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। कार्यक्रम स्थल पर जगह-जगह पुलिस बल की तैनाती की गई है।

इन परियोजनाओं का होगा लोकार्पण और शिलान्यास 
मुख्यमंत्री योगी जिन कार्यों का लोकार्पण करेंगे उसमें जलालपुर के बाबा जगरदेव धाम में पर्यटन विकास के कार्य शामिल हैं। आईटीआई अकबरपुर का विस्तार, चांदपुर चंदैनी मार्ग निर्माण, श्रवणक्षेत्र धाम में पर्यटन विकास कार्य और बिजली विभाग के कई कार्यों का शिलान्यास मुख्यमंत्री करेंगे। शिक्षा, स्वास्थ्य, पंचायत राज विभाग, लोक निर्माण विभाग, जल निगम आदि की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास इसमें शामिल है।

मुख्यमंत्री ने संभाल रखी है कटेहरी उपचुनाव की कमान
कटेहरी में आगामी दिनों में होने वाले उपचुनाव की कमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वयं संभाल रखी है। कटेहरी सीट पर जीत दर्ज कराने के लिए मुख्यमंत्री स्वंय लगातार क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं। एक माह के भीतर आज तीसरी बार जनपद आएंगे। सीएम योगी ने पहली बार सात अगस्त को जनपद मुख्यालय का दौरा किया था, जबकि दूसरी बार उन्होंने 17 अगस्त को कटेहरी में रोजगार मेले का शुभारंभ किया था। अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आठ सितंबर को कटेहरी विधानसभा क्षेत्र के भीटी ब्लॉक स्थित हीड़ी पकडिय़ा में 13 अरब रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास के साथ विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे।

ये भी पढ़ें- Building Collapes in Lucknow: लखनऊ में 3 मंजिला इमारत गिरी, 8 की मौत, 28 लोगों का अस्पताल में चल रहा इलाज

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें