कासगंज: अधिवक्ता मोहिनी हत्याकांड...गिरफ्तार तीन वकीलों समेत चारों आरोपी न्यायिक हिरासत में भेजे

पुलिस ने चिकित्सीय परीक्षण करने के बाद न्यायालय में किया पेश

कासगंज: अधिवक्ता मोहिनी हत्याकांड...गिरफ्तार तीन वकीलों समेत चारों आरोपी न्यायिक हिरासत में भेजे

कासगंज, अमृत विचार। महिला अधिवक्ता हत्याकांड मामले में सदर कोवताली पुलिस ने आरोपी तीन अधिवक्ता सहित चार को गिरफ्तार किया है। चारों को न्यायालय में प्रस्तुत किया गया। शाम तक न्यायालय में सुनवाई होती रही। देर शाम मुख्य न्यायायिक मजिस्ट्रेट ने न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है। अधिवक्ताओ की गिरफ्तारी से सनसनी फैली रही। पुलिस ने सुरक्षा के कडे इंतेजाम करने पडे। पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश में है। 
महिला अधिवक्ता मोहिनी तोमर की तीन सितम्बर से न्यायालय परिसर से लापता हो गई। उनका शव चार सितम्बर की शाम को गांव रजपुरा के निकट नहर में मिला था। मामले में महिला अधिवक्ता के पति बृजतेंद्र तोमर ने अधिवक्ता मुस्तफा कामिल सहित छह के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई थी। पुलिस ने तीन अधिवक्ता सहित चार लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस गिरफ्त में आए अधिवक्ता मुस्तफा कामिल उनके बेटे विधि छात्र असद मुस्तफा, अधिवक्ता हैदर मुस्तफा, सलमान को पूछताछ के बाद न्यायालय में न्यायाधीश के समक्ष पेश किया। इधर तीन अधिवक्ता और एक विधि छात्र की गिरफ्तारी के बाद आक्रोश जता रहे अन्य अधिवक्ता साथियों में आक्रोश कुछ कम दिखाई दिया है। वहीं दो आरोपी अभी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं। पुलिस उनकी तलाश में जुटी हुई है। एएसपी राजेश भारती ने बताया कि एफआईआर के बाद आरोपियों की तलाश की गई। तीन आरोपी अधिवक्ताओं और एक अन्य को गिरफ्तार किया गया है। सभी को न्यायालय में पेश किया गया। यहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया है। 

बाजार बंदी का किया गया आहवान
रविवार को बाजार बंदी का आहवान किया गया। ई रिक्शा के माध्यम से पूरे शहर में उद्घोषणा कराई गई। आह्वानकर्ता सर्व हिन्दू समाज बताया गया है। कहा गया है कि सभी व्यापारी सुबह नौ बजे से अपने प्रतिष्ठान बंद रखें और मोहिनी तोमर हत्याकांड के विरोध में शहर के बराहद्वारी पर होने वाली जन सभा में शामिल हों। 

आगरा से पहुंचा अधिवक्ताओं का दल
मोहिनी हत्याकांड के मामले में ऑल इंडिया लॉयर यूनियन उत्तर प्रदेश आगरा से अधिवक्ताओ का दल न्यायालय पहुंचा। यहां आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की और आंदोलन कारियों को समर्थन किया। मामले में सीबीआई जांच और पीडित परिवार के सदस्य को नौकरी देने की मांग उठाई। इस दल में अरुण कुमार सोलंकी बीरेंद्र सिंह, आरके नीलम, राहुल कुशवाह शामिल रहे। 

अभी नहीं बता सकते हत्या का कारण
पुलिस अधिकारियों से जब मीडिया कर्मियों ने हत्या का कारण जानने का सवाल किया तो एएसपी राजेश भारती ने कहा कि पूछताछ में हत्या का कारण भी पता चल गया है, लेकिन अभी कई पहलुओ पर जांच होनी है। लिहाजा हत्या का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सकता। 

कांग्रेस नेताओ ने की निंदा
कांग्रेसियों का दल शनिवार को कासगंज न्यायालय में पहुंचा। कांग्रेस विधि विभाग के जिला चैयरमैन सतेंद्र पाल सिंह बैस से घटना की जानकारी ली और फिर इस घटना की निंदा की। सरकार के पूर्व मंत्री नकुल दुबे ने कहा कि मामले की सीबीआई जांच हो, आरोपी कोई भी छोडा न जाए। इस मौके पर प्रदेश महासचिव कुमोद गंगवार, जिलाध्यक्ष  अदनान मियां, मनोज पांडे, मुनेंद्र पाल सिंह, राजेंद्र कश्यप, दिव्या शर्मा, अखिलेश शर्मा, इमरान अली, सत्य प्रकाश गुप्ता, अमित यादव सहित अन्य कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।

ताजा समाचार

Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें
आगरा: ताजमहल में जलाभिषेक मामले में भारतीय संघ को पक्षकार बनाने के आदेश
Etawah रेलवे स्टेशन बना अखाड़े का मैदान: वंदे भारत को हरी झंडी दिखाने के दौरान सपा व भाजपा समर्थकों में जमकर खींचतान
अयोध्या: BJP जाति, धर्म और पार्टी देखकर चला रही है बुलडोजर- अजय राय