अयोध्या: 11 माह बाद भी शौचालय की नहीं आई दूसरी किस्त, खुले में शौच जा रहे ग्रामीण

अयोध्या: 11 माह बाद भी शौचालय की नहीं आई दूसरी किस्त, खुले में शौच जा रहे ग्रामीण

मवई,अयोध्या,अमृत विचार। गांवों को खुले में शौच मुक्त बनाने के लिए स्वच्छ भारत मिशन के तहत अभी भी तमाम लाभार्थी अधूरे पड़े शौचालयों को पूर्ण कराने के लिए अफसरों और कार्यालयों के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही है। मजबूरन खुले में शौच जाने को मजबूर है।

विकास खंड मवई क्षेत्र के बसौढ़ी, भवानीपुर, रैछ, उमापुर, नूरपुर सहित दर्जनों ग्राम पंचायतों के लगभग 152 शौचालय के लाभार्थियों की दूसरी किस्त 11 माह बीत जाने के बावजूद अभी तक नहीं मिल सकी है। जिससे लाभार्थियों के शौचालय के निर्माण कार्य अधूरे पड़े हुए हैं। लाभार्थी अवधेश कुमार, मफिदुल, मुन्नी, अतरुन, अनीता, कमलेश निवासी बसौढ़ी ने बताया कि पिछले वर्ष दीपावली से पूर्व ही 6 हजार रुपए की पहली किस्त खाते में आई थी, जिससे शौचालय का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया था। शौचालय की दीवार तो खड़ी हो गई पर छत व टैंक का कार्य अधूरा पड़ा हुआ है। ग्रामीणों ने बताया कि सार्वजनिक शौचालयों में ताला बंद रहता है। जिससे खुले में शौच करने को मजबूर हैं। डीपीआरओ अविनाश श्रीवास्तव ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है, हो सकता है कुछ तकनीकी कारणों से किस्त न पहुँची हो। इस मामले की जांच कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें: बाराबंकी: प्रधानों की जेब पर भारी पड़ रहे मृत मवेशी

ताजा समाचार

जौनपुर: प्रतियोगिताओं से बच्चों का होता है रचनात्मक विकास-एसपी सिटी
शाहजहांपुर: बारावफात जुलूस के दौरान करंट से एक की मौत, चार झुलसे, पुलिसकर्मियों पर गुस्साए एसपी, कहा- यह कैसे की जा रही ड्यूटी?
बरेली : डीजल चोरी करने वाले गिरोह के चार सदस्य मुठभेड़ में गिरफ्तार
लखीमपुर खीरी: मूड़ा अस्सी व जवाहर में मिली बाघ की लोकेशन, ट्रैंक्यूलाइज के लिए पिंजरा लगाकर बनाई गई अस्थाई मचान
कांग्रेस ने जम्मू कश्मीर चुनाव के लिए घोषणा पत्र किया जारी, जानिए क्या किए वादे? 
लखीमपुर खीरी: बाढ़ बनी मुसीबत; गांवों में नहीं मिल रही जमीन, नाव पर शव रखकर कराई अंतिम यात्रा