Kanpur: ग्रीनपार्क में दर्शक क्षमता की स्थिति साफ नहीं, पीडब्ल्यूडी की रिपोर्ट पर टिकट छपने शुरू

Kanpur: ग्रीनपार्क में दर्शक क्षमता की स्थिति साफ नहीं, पीडब्ल्यूडी की रिपोर्ट पर टिकट छपने शुरू

कानपुर, अमृत विचार। ग्रीनपार्क स्टेडियम में पिच, आउटफील्ड का काम पूरा है। टूटी फाइबर की कुर्सियां बदली जा चुकी हैं। परिसर में साफ-सफाई और प्रशासनिक भवन की रंगाई व पुताई का काम पूरा हो चुका है। लेकिन 27 सितंबर से भारत-बांग्लादेश के बीच अंतरराष्ट्रीय मैच होने के बावजूद अभी तक स्टेडियम की दर्शक क्षमता की स्थिति साफ नहीं हो पाई है। 42 हजार की दर्शक क्षमता वाले ग्रीनपार्क स्टेडियम की 

पीडब्ल्यूडी की रिपोर्ट के अनुसार फिलहाल 20-22 ही दर्शक क्षमता मानी जा रही है। मैच की तारीख नजदीक देख यूपीसीए के पास समय नहीं बचा है, इसलिए पीडब्ल्यूडी की रिपोर्ट को आधार मानकर टिकट छपवाना शुरू करा दिया है। दर्शक क्षमता की जांच में जुटी एचबीटीयू की टीम सात दिन बाद यूपीसीए को रिपोर्ट देगी। 

पुराने ढांचे को हटाकर बनाई गई दर्शक दीर्घाएं और उनकी ठीक से देखरेख न होने के कारण दर्शक क्षमता घट गई है। पीडब्ल्यूडी के निरीक्षण में सामने आया कि स्टेडियम की दर्शक क्षमता 18,301 है। जिसमें ई-पब्लिक और सी-गैलरी को जांच में जर्जर मानकर हटा दिया गया। जांच में बाकी दीर्घाओं की भी दर्शक क्षमता कुछ न कुछ कम पाई गई। दर्शक क्षमता की फाइनल रिपोर्ट अब एचबीटीयू को देना है। 

उसने यूपीसीए से 7-8 दिन का समय मांगा है। यूपीसीए के ग्रीनपार्क नोडल अधिकारी सुजीत श्रीवास्तव ने बताया कि टेस्ट मैच में अब कम दिन बचे हैं, इसलिए पीडब्ल्यूडी की पिछली रिपोर्ट को ही आधार मानकर टिकट छपने का काम शुरू कर दिया है। जब एचबीटीयू की रिपोर्ट मिलेगी तो उस आधार पर फैसला लिया जाएगा। 

एचबीटीयू की तकनीकी टीम ने बुधवार को ग्रीनपार्क का निरीक्षण किया और सात से आठ दिन का समय मांगा है। इस अवधि में टीम दर्शक क्षमता का सटीक आकलन कर यूपीसीए को रिपोर्ट देगी। सी-गैलरी को उपयोग लायक सौंपने के लिए 20 से 22 दिन तक का समय लग सकता है। इसके लिए मैन पावर की जरूरत होगी, जो यूपीसीए से मांगा है। 

यह भी पढ़ें- Kanpur: केस्को के गड्ढों और कटौती की सजा अगले साल तक; RDSS योजना में अभी तक हो सका 50 फीसदी ही काम

 

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया