लखनऊ: शिक्षामित्रों को मुख्यमंत्री कार्यालय से मिला आश्वासन, सरकार जल्द ले सकती है अहम फैसला

लखनऊ: शिक्षामित्रों को मुख्यमंत्री कार्यालय से मिला आश्वासन, सरकार जल्द ले सकती है अहम फैसला

लखनऊ, अमृत विचार। इको गार्डन (Eco Garden) में धरना और नारेबाजी के साथ गुरुवार को हजारों शिक्षामित्रों ने अपनी ताकत का एहसास कराया है। देर रात मुख्यमंत्री कार्यालय (CM Office) से फोन आने के बाद शिक्षामित्रों की तरफ से धरना समाप्त कर दिया गया है। मंगलवार तक शिक्षामित्रों के हक में सरकार निर्णय ले सकती है। यह जानकारी उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ ने दी है।

दरअसल, राजधानी स्थित इको गार्डन में गुरुवार को हजारों की संख्या में जुटे शिक्षामित्रों ने अपनी मांगों को लेकर धरना दिया और नारेबाजी भी की। पूरे प्रदेश से आये शिक्षामित्र नियमितीकरण की मांग को लेकर अपनी आवाज बुलंद कर रहे थे। साथ ही आंदोलनरत शिक्षामित्रों की एक मांग यह भी थी कि उन्हें समान कार्य का समान वेतन, अवकाश और मेडिकल सुविधायें भी दी जायें। 

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ की तरफ से बताया गया है कि गुरुवार रात को मुख्यमंत्री कार्यालय से फोन कर बताया गया है कि मुख्यमंत्री ने हजारों शिक्षामित्र की समस्याओं को देखते हुये मांगों का संज्ञान लिया है। मंगलवार को इस मुद्दे पर प्रतिनिधिमंडल से बात भी होगी। उसके बाद जल्द ही शिक्षामित्रों के हक में सरकार अहम निर्णय ले सकती है।

ये भी पढ़ें- CM योगी का ऐलान- गोरखपुर में बनेगा Forestry College, युवाओं को मिलेगी नौकरी

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे