'भोजपुर राजकीय अस्पताल का निर्माण कार्य 15 अगस्त 2025 से पहले करें पूर्ण', नीतीश का अधिकारियों को निर्देश

'भोजपुर राजकीय अस्पताल का निर्माण कार्य 15 अगस्त 2025 से पहले करें पूर्ण', नीतीश का अधिकारियों को निर्देश

आरा/पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज अधिकारियों को आरा (भोजपुर) में निर्माणाधीन राजकीय अस्पताल का निर्माण कार्य 15 अगस्त 2025 से पहले पूरा करने का निर्देश दिया।

उन्होंने गुरुवार को आरा (भोजपुर जिला) के जीरो माइल में निर्माणाधीन राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि इस राजकीय अस्पताल का निर्माण कार्य 15 अगस्त 2025 से पहले पूर्ण करें। अधिकारी निर्माण कार्य की सतत् निगरानी करते रहें ताकि निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूर्ण हो सके।

उन्होंने कहा कि इस अस्पताल का निर्माण पूर्ण होने से इस क्षेत्र के लोगों को चिकित्सकीय सेवा में और सहूलियत होगी। मुख्यमंत्री को निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य विभाग के सचिव संजय कुमार सिंह ने मास्टर प्लान के जरिए निर्माण कार्य के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस अस्पताल का भवन भूकंपरोधी बनाया जा रहा है।

नीतीश ने भोजपुर जिला में कुल 41 करोड़ 63 लाख 86 हजार रुपये की योजनाओं का उद्घाटन तथा 62 करोड़ 66 लाख 57 हजार 650 रुपये की योजनाओं का शिलान्यास किया। इसके बाद बड़हरा प्रखंड के बखोरापुर में राजकीय बुनियादी 10+2 विद्यालय का उद्घाटन किया और निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं की जानकारी ली। उन्होंने 50 दिव्यांगजनों को बैट्री चालित ट्राई साईकिल प्रदान की। साथ ही मुख्यमंत्री प्रखंड परिवहन योजना के तहत 10 आवेदकों को चाभी प्रदान की।

ये भी पढ़े- हरियाणा चुनाव: भाजपा में बगावत...मंत्री रणजीत चौटाला और विधायक लक्ष्मण नापा ने पार्टी छोड़ी

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे