प्रयागराज : जाली करेंसी छापने के मामले में सील किया गया मदरसा, 70 बच्चों को भेजा घर 

मदरसा को हर साल तुर्की, सऊदी से 48 लाख मिला है चंदा

प्रयागराज : जाली करेंसी छापने के मामले में सील किया गया मदरसा, 70 बच्चों को भेजा घर 

प्रयागराज, अमृत विचार : जिस मदरसे मे जाली करेंसी छापने का कारोबार चल रहा था उसे बुधवार दोपहर पुलिस और पीडीए ने सील कर दिया। इसके अलावा हॉस्टल मे रहने वाले 70 बच्चों को उसके घर वालो को सुपुर्द कर दिया गया। पुलिस के मुताबिक 6 राज्यों के बच्चे इस हॉस्टल में रह रहे थे। अब मदरसा कमेटी का ताला लग गया है।

जिले में मदरसे के अंदर जाली करेंसी छापने की मशीन लगाने वालो पर तो पुलिस और एनआईए ने कार्रवाई कर ही दी थी। बुधवार को पुलिस एक्शन के 30 मिनट के बाद प्रयागराज प्राधिकरण की टीम मदरसा पहुंच गयी। टीम ने मदरसे को सील करते हुए गेट पर बोर्ड लगा दिया। बोर्ड पर लिखा गया है कि यह निर्माण अवैध है। वहीं, इस मदरसा से पढ़कर जाने वाले 630 बच्चों को आईबी और एटीएस 6 राज्यों में तलाश कर रही है। ये वही बच्चे हैं, जिनका मौलवी मोहम्मद तफसीरुल आरीफीन ने ब्रेनवॉश किया है।

 सऊदी और दुबई से मिलता है चंदा

कुछ बातें जांच में यह भी सामने आई है कि इस मदरसा को तुर्की, सऊदी अरब और दुबई में इनके सहयोगी रुपये भेज रहे हैं। साल में करीब 48 लाख रुपए के भेजे गये थे। यह पैसा किन बैंक अकाउंट में आता था इसकी जांच की जा रही है। 

मौलवी के कमरे से मिली थी किताबें

जाली करेंसी मामले में जांच कर रही आईबी की टीम 28 अगस्त को मदरसा पहुंची थी, जहां मौलवी के कमरे से आपत्तिजनक किताबें और तस्वीरें मिली थी। आईबी की टीम को मदरसे से जो किताबें मिली हैं, उनमें एक किताब का नाम है- आरएसएस देश का सबसे बड़ा आतंकवादी संगठन। इसके लेखक एस एम मुशर्रफ, पूर्व पुलिस महानिरीक्षक (महाराष्ट्र) हैं। मूल किताब उर्दू भाषा में लिखी गई है। इसके हिंदी और मराठी अनुवाद वाली भी किताबें भी हैं।

यह किताब मदरसे के कार्यवाहक प्रिंसिपल मौलवी तफसीरुल आरीफीन के कमरे से मिली है। मौलवी यह किताब बच्चों को पढ़ाता था और उनका ब्रेनवाश करता था। वही कमेटी के मैनेजर शाहिद के ब्यान में यह बात सामने आई है कि देश- विदेश के अलग-अलग शहरों से लोग हम इमदार (मदद) के रूप में पैसे भेजते हैं। यह पैसा बच्चों की तालीम, उनके रहने-खाने पर खर्च होता है। साथ ही, मदरसा चलाने के खर्च भी हैं। जिसकी जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें- कानपुर की मॉडल के बाद पारा में दुष्कर्म पीड़िता पर हमला : लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस पर लहुलूहान हालत में मिली युवती

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे