बहराइच : पक्की दीवार और टीन शेड होने पर अपात्र होगा व्यक्ति : बीडीओ

ब्लॉक सभागार में 59 ग्राम प्रधानों के साथ आवास प्लस के लिए हुआ प्रशिक्षण

बहराइच : पक्की दीवार और टीन शेड होने पर अपात्र होगा व्यक्ति : बीडीओ

बहराइच, अमृत विचार। विकास खंड बलहा सभागार आवास प्लस योजना के लिए बुधवार को कार्यशाला का आयोजन हुआ। जिसमें 59 ग्राम पंचायतों के ग्राम प्रधान शामिल हुए। बलहा ब्लॉक में आयोजित उन्मुखीकरण कार्यशाला की अध्यक्षता बीडीओ संदीप कुमार ने की। मुख्य अतिथि ब्लाक प्रमुख विजय कुमार वर्मा रहे। 

कार्यशाला में प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना-ग्रामीण के अन्तर्गत वर्ष 2024-25 से 2028-29 तक योजना के क्रियान्वयन में आवास प्लस-2018 की सूची में पात्र लाभार्थियो का नाम जोड़े जाने एवं पात्रता/अपात्रता का चिन्हीकरण के मानक में हुए महत्वपूर्ण बदलाव के सम्बन्ध में खंड विकास अधिकारी ने बताया। खंड विकास अधिकारी संदीप कुमार ने बताया कि अगर किसी भी व्यक्ति की चारों ओर की दीवार पक्की है और ऊपर टीन शेड रक्खे हुए है तो वह व्यक्ति अपात्र माना जायेगा।

पहले दोपहिया वाहन रखने वाले अपात्र माने गए हैं, लेकिन इस बार कैबिनेट की बैठक में दो पहिया वाहन धारक को पात्रों की श्रेणी में रखा गया है। खंड विकास अधिकारी ने बताया कि आयकर दाता, उद्योग या उद्यमी चार पहिया वाहन 50000 से ऊपर की किसान क्रेडिट कार्ड वाले तिपहिया वाहन जैसे ई रिक्शा के अगर स्वामी है तो उन्हें अपात्र माना जाएगा। खंड विकास अधिकारी ने बताया कि 5 सितम्बर से 12 सितम्बर तक ब्लाक क्षेत्र के सभी गांवों में पात्र अपात्र के संबंध में सर्वे करके शत प्रतिशत पात्रों को ही आवास का आवंटन किया जायेगा। इस दौरान सभी ग्राम पंचायत के ग्राम प्रधान, वीडीओ मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- कानपुर की मॉडल के बाद पारा में दुष्कर्म पीड़िता पर हमला : लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस पर लहुलूहान हालत में मिली युवती

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे