टनकपुर-पिथौरागढ़ NH 28 घंटे के बाद खुला, किरोड़ा नाले के उफान में आने से पूर्णागिरि मार्ग 2 घंटे रहा बंद

टनकपुर-पिथौरागढ़ NH 28 घंटे के बाद खुला, किरोड़ा नाले के उफान में आने से पूर्णागिरि मार्ग 2 घंटे रहा बंद

टनकपुर, अमृत विचार। बुधवार को आखिरकार टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग 28 घंटे के बाद खुल गई। राष्ट्रीय राजमार्ग के खुलने से वाहनों की आवाजाई शुरू हो गई। इससे यात्रियों के साथ प्रशासन ने भी राहत की सांस ली।

मालूम हो कि मंगलवार को सुबह 9.42 मिनट पर लोहाघाट से घाट के बीच बाराकोट संतोला के पास आए भारी मलबा आने से मार्ग पर आवाजाही पूरी तरह बंद थी। राष्ट्रीय राजमार्ग खंड के लोहाघाट खंड के अधिशासी अभियंता आशुतोष कुमार ने बताया कि एनएच खोलने के लिए 3 मशीनें लगाई गई थी।

लेकिन बीच-बीच में लगातार मलबा आने और एक मशीन के खाई की ओर लटकने से काम में अवरोध आया। रात के समय जिला प्रशासन के निर्देश पर एसडीएम रिंकु बिष्ट और तहसीलदार जगदीश सिंह नेगी के नेतृत्व में करीब तीन बसों में फंसे यात्रियों के लोहाघाट में रहने और भोजन की व्यवस्था की गई।

इधर बुधवार को आखिरकार राष्ट्रीय राजमार्ग को अपरान्ह 2 बजे खोल लिया गया। इसी के साथ वाहनों की आवाजाही सुचारू हुई और लोगों को राहत मिली। अभी भी इस क्षेत्र के अलावा अन्य स्थानों पर भी मलबा आने का खतरा बना हुआ है।

किरोड़ा नाले के उफान में आने से पूर्णागिरि मार्ग 2 घंटा रहा बंद
 
पूर्णागिरि मार्ग के  किरोड़ा नाले के तेज बहाव के कारण यह मार्ग बंद हो गया। जिससे मां पूर्णागिरि धाम और क्षेत्र के लोगों को आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ा।साथ ही पूर्णागिरि मार्ग के साथ-साथ टनकपुर जौलजीबी मोटर मार्ग भी बंद रहा। बुधवार को पहाड़ और क्षेत्र में हुई भारी बरसात के कारण पूर्णागिरि मार्ग में किरोडा नाला तेज आने से अपराह्न करीब 2:40 पर बंद हो गया जिससे मां पूर्णागिरि धाम में आने वाले  श्रद्धालुओं और क्षेत्र के लोगों को आने जाने में परेशानी उठानी पड़ी। इस समय भी भारी संख्या में श्रद्धालु मां पूर्णागिरि धाम के दर्शन के लिए आ रहे हैं।

सुरक्षा की दृष्टि से एसपी अजय गणपति के निर्देश पर इस समय किरोडा क्षेत्र में पुलिस द्वारा चौकसी बरती जा रही है।अपराहन करीब 4:45 पर नाले का जल स्तर कम होने से पूर्णागिरि मार्ग सुचारू हो पाया। हालांकि कई दिनों के बाद हुई यह बरसात किसानों की धान की पौध के लिए फायदेमंद बताई जा रही है।

ताजा समाचार

मुरादाबाद : बहन के लिए केक लेने गए भाई को थार ने रौंदा, मौके पर ही मौत
Kanpur Suicide: भतीजे ने की छेड़छाड़ तो चाची ने दी जान...पति से बताने पर दोनों में शुरू हो गया था विवाद
Bareilly News | बरेली के जुलूस में रातभर मचा रहा भयंकर बवाल। सड़क घेरकर बैठे-फोर्स से संभाला मोर्चा।
Route Diversion In Kanpur: बुढ़वा मंगल कल...आज शाम चार बजे से बदल जाएगा रूट, यहां से हाेकर न गुजरें
यूट्यूब पर धूम मचा रही है खेसारी लाल यादव की फिल्म रंग दे बसंती, निर्माता बोले- यह हमारे लिए गर्व की बात
कर्नाटक में मंगलुरु में दो पूजा स्थलों पर पथराव की घटनाओं के बाद इलाके में तनाव, पुलिस फोर्स तैनात