पीलीभीत: पुलिस का हेड कॉन्स्टेबल भी निकला शिकारी...हिरन के सींग समेत वनकर्मी से लूटी बंदूक बरामद, मुठभेड़ में छह गिरफ्तार

चीतलों का शिकार करने के बाद वनरक्षक की बंदूक छीनकर भागे थे शिकारी

पीलीभीत: पुलिस का हेड कॉन्स्टेबल भी निकला शिकारी...हिरन के सींग समेत वनकर्मी से लूटी बंदूक बरामद, मुठभेड़ में छह गिरफ्तार

पीलीभीत, अमृत विचार। पीलीभीत टाइगर रिजर्व की माला रेंज में चीतलों का शिकार करने के बाद वनरक्षक की बंदूक छीनकर भागे छह शिकारियों को मुठभेड़ के बाद पुलिस ने धर दबोचा। उनके पास से लूटी गई बंदूक, हिरन का सींग, शिकार करने में इस्तेमाल किए जाने वाले उपकरण और अवैध असलहा बरामद हुए।  खास बात रही कि इन छह अपराधियों में एक पुलिस विभाग में कार्यरत हेड कांस्टेबल भी निकला।  जबकि तीन साथी भागने में कामयाब हुए। एएसपी विक्रम दहिया ने पुलिस लाइन में खुलासा किया। जिसके बाद पकड़े गए आरोपियों को जेल भेज दिया है।

घटना 30 अगस्त की रात माला रेंज के जंगल में हुई थी। बाइक पर सवार होकर पहुंचे शिकारियों ने जंगल में दो चीतलों का शिकार किया, फायरिंग भी की गई। जब वनकर्मियों ने कांबिंग की तो आरोपी वनरक्षक की बंदूक भी छीनकर भाग गए थे। थाना गजरौला में प्रकरण की रिपोर्ट दर्ज की गई थी।  पुलिस की पांच और वन विभाग की तीन टीमें खुलासे के लिए लगाई गई।  रविवार रात टीमें रिछोला पुलिस चौकी पर चेकिंग कर रही थी। इस बीच  सूचना मिली कि जिन लोगों ने बीते दिनों जंगल में शिकार किया वह दोबारा आए हुए हैं। इस पर वन कर्मियों को साथ लेकर पुलिस टीम जंगल की तरफ गई। जंगल में करीब तीस मीटर भीतर चलने पर फायरिंग की आवाज सुनाई दी। झाड़ियों और पेड़ों में छिपते हुए टीमें आगे बढ़ी और देखा कि करीब नौ लोग जंगल में बैठे हुए थे। पुलिस ने टॉर्च मारकर देखा तो आरोपियों ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी अपनी तरफ से फायरिंग की। अंधेरे का फायदा उठाकर तीन आरोपी भाग गए जबकि छह को पुलिस ने धर दबोचा। पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम तीतरो (सहारनपुर) निवासी मंसूर खां पुत्र मुमताज,  शहर के मोहल्ला भूरे खां का मोहम्मद जीशान पुत्र अमीर अहमद, न्यूरिया के राजा कॉलोनी निवासी सपन सरकार उर्फ काला पुत्र नगरवासी सरकार, ग्राम गुलड़िया बिथरा के गुरुविंदर सिंह उर्फ गिंदा पुत्र बलकार सिंह, न्यूरिया कॉलोनी निवासी बिपलब बाला उर्फ बिल्ला पुत्र वासुदेव बाला और उधमसिंह नगर (उत्तराखंड) के थाना  धनकुईया के ग्राम बग्गा चौववन निवासी अब्दुल हकीम पुत्र गुलाम रसूल बताया।

पुलिस लाइन में तैनात है आरोपी हेड कॉन्स्टेबल
एक आरोपी मंसूर खां पीलीभीत पुलिस लाइन में तैनात हेड कॉन्स्टेबल निकला। जो कि गिरोह के अन्य साथियों संग शिकार में शामिल था।  इनके पास से घटना में प्रयुक्त बाइक, वन कर्मियों से लूटी बंदूक, पौनिया, डबल बैरल गन, देशी बंदूक, लाइसेंसी रिवाल्वर फैक्ट्री मोड, हिरन का सींग, मांस काटने के उपकरण, 13 जिंदा कारतूस, मिस कारतूस, छह खोखा कारतूस, पांच जिंदा कारतूस आदि बरामद हुए। सोमवार को पुलिस लाइन में प्रेसवार्ता आयोजित की गई। जिसमें समस्त पकड़े गए पुलिसकर्मी समेत अन्य शिकारियों को लाया गया। एएसपी के साथ प्रशिक्षु डीएफओ भरत कुमार मौजूद रहे और खुलासा किया।

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें