बाराबंकी: 25 लाख की ठगी मामले में गवाही को लेकर किसान नेता पर जानलेवा हमला, जांच में जुटी पुलिस

बाराबंकी: 25 लाख की ठगी मामले में गवाही को लेकर किसान नेता पर जानलेवा हमला, जांच में जुटी पुलिस

रामनगर/बाराबंकी, अमृत विचार। बालू खनन के नाम पर 25 लाख रुपए की ठगी किए जाने के मामले में गवाही देने से नाराज आरोपियों ने भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर हाकिम सिंह भदौरिया पर जानलेवा हमला कर दिया। इस मामले में मुकदमा दर्ज कराने के लिए भुक्तभोगी के द्वारा जान से मारने का प्रयास करने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी गई है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

उल्लेखनीय है कि बहराइच जनपद के जरवल रोड थाना क्षेत्र के ग्राम बसहिया पाते मीरगंज निवासी असलम ने पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर रामनगर थाना क्षेत्र के लैन गांव निवासी आजम, आलम एवं अय्यूब पर बालू खनन में हिस्सा देने के लिए 25 लाख रुपए लिए जाने का आरोप लगाया था। 

असलम का आरोप था कि  विपक्षियों ने तपेसिपाह में जुमेराती की जमीन पर बालू खनन का ठेका कराये जाने की बात कही थी। उसके द्वारा बालू के ठेका के बारे में जानकारी की गई तो वहां बालू का ठेका नहीं मिला। ठगी के इस मामले में उसके द्वारा पांच लाख रुपए बैंक खाते में एवं बीस लाख रुपए नगद हाकिम सिंह एवं अवधेश सिंह के सामने दिए जाने की बात कही गई थी। ठगी के इस मामले में पुलिस के द्वारा मुकदमा दर्ज किया गया था।

आरोप है कि गवाह के तौर पर अपने बयान दर्ज कराने भाकियू भदौरिया संगठन राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर हाकिम सिंह भदौरिया थाने गए हुए थे। वापस आते समय रास्ते में आलम, आजम और अय्यूब ने अपने एक अन्य साथी के साथ चार पहिया वाहन को रोक लिया और गले में अंगौछा डालकर बांधनुमा सड़क के नीचे खींच ले गये। मारा-पीटा और कट्टे से फायर कर दिया। 

फायर मिस हो जाने के कारण उसकी जान बच गई। चीख पुकार सुनकर रास्ते से जा रहे लोगों ने उसकी जान बचाई। हाकिम सिंह का आरोप है कि विपक्षियों ने कहा कि गवाही देकर तुम मेरा कुछ नहीं कर पाओगे। हम तुमको जान से मार देंगे। घटना की तहरीर पर रामनगर पुलिस में जांच शुरू कर दी है। इंस्पेक्टर रामनगर रत्नेश पांडेय ने बताया कि तहरीर मिली है। मामले की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: JDU में शामिल हुए श्याम रजक, पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष संजय कुमार झा भी रहे मौजूद 

ताजा समाचार

क्षमा करना और मांगना दोनों ही सर्वश्रेष्ठ : दिगंबर जैन मंदिर में सम्पन्न हुआ पर्युषण पर्व
टनकपुर: स्वाला के पास भारी मलबा व पत्थर आने से टनकपुर पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग बंद
एशियाई खेलों की पदक विजेता Kiran Baliyan डोप जांच में विफल, बजरंग पूनिया निलंबित खिलाड़ियों की सूची से गायब 
जंगली जानवर ने दो लोगों व मवेशी पर बोला हमला : सीएचसी पर हुआ घायलों का इलाज, कांबिंग जारी
हल्द्वानी: DIBER का वेटर चरस तस्कर, सुपरवाइजर है हैंडलर
लखनऊ: ध्वस्त कानून व्यवस्था के खिलाफ कांग्रेस ने खोला मोर्चा, योगी सरकार के खिलाफ प्रदेश के 18 मंडलों में किया प्रदर्शन