रुद्रपुर: संतान नहीं होने पर बहू को प्रताड़ित कर घर से निकला

रुद्रपुर: संतान नहीं होने पर बहू को प्रताड़ित कर घर से निकला

रुद्रपुर, अमृत विचार। कोतवाली इलाके की रेशमबाड़ी की रहने वाली एक विवाहिता को संतान नहीं होना पारिवारिक दुख का कारण बन गया। आरोप था कि ससुरालियों ने बहू को मानसिक व शारीरिक यातनाएं दी और घर से निकाल दिया। यहां तक की उसके भाई पर भी कातिलाना हमला किया। विवाहिता ने जान का खतरा बताते हुए मुकदमा दर्ज करवा दिया है।

जानकारी के अनुसार रेशमबाड़ी वार्ड-तेरह निवासी नाजरीन ने बताया कि नौ साल पहले उसकी शादी पिपलिया जट मिलक खानम रामपुर यूपी निवासी नईम के साथ हुई थी। मायके वालों ने लाखों रुपये भी खर्च कर स्त्रीधन भी दिया था। आरोप था कि शादी के कुछ माह बाद ही देवर कलीम, बहनोई अब्दुल कादिर, ससुर मुजफ्फर, कलसुम, ननद दिलजाना व पति नईम संतान नहीं होने पर ताना मारने लगे। धीरे-धीरे शारीरिक व मानसिक यातनाएं देनी शुरू कर दी।

आरोप था कि जब भाई ने समझाने की कोशिश की तो भाई जुहीद पाशा, तकमील पाशा पर जानलेवा हमला कर घायल कर दिया। पीड़िता ने बताया कि ससुरालियों ने मारपीट कर घर से निकाल दिया और वह चार साल से मायके में रहने को विवश है। बावजूद ससुराली लगातार जान से मारने की धमकियां दे रहे है। वहीं तलाक देने का दबाव बना रहे हैं। पीड़िता ने पुलिस को तहरीर देकर जान माल का खतरा बताया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।