टनकपुर: स्वाला के पास भारी मलबा व पत्थर आने से टनकपुर पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग बंद

टनकपुर: स्वाला के पास भारी मलबा व पत्थर आने से टनकपुर पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग बंद

टनकपुर, अमृत विचार। स्वाला के पास भारी मलबा और पत्थर आने से टनकपुर पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग मंगलवार की शाम करीब 7 बजे से बंद है। इस स्थान पर बार-बार मार्ग बंद होने से पर्वतीय और मैदानी क्षेत्र को आने-जाने वाले यात्रियों को भी भारी दिक्कतें उठानी पड़ रही है।

इसके अलावा इस समय चम्पावत जिले में अभी भी दर्जनों मार्ग बंद  पड़े हैं।इधर पुलिस प्रशासन ने इस समय जोखिम भरे मार्ग को देखते हुए टनकपुर चम्पावत राष्ट्रीय राजमार्ग  से सफर न करने के लिए यात्रियों से अपील की है। साथ ही उन्होंने यात्रियों के लिए जिन मार्गो से सफर करना है उसके लिए सुझाव दिए हैं।

एसपी अजय गणपति ने कहा है कि जनपद चम्पावत का चम्पावत-टनकपुर राष्ट्रीय राजमार्ग वर्तमान में मलबा व पत्थर गिरने के कारण स्वाला के पास बन्द है। इस स्थान पर लगातार मलबा और पत्थर गिर रहें है। पुलिस व प्रशासन द्वारा  सड़क मार्ग को खोले जाने का प्रयास किया जा रहा है। वर्तमान में इस मार्ग पर यातायात सुचारू होने की सम्भावना नही है। यातायात के लिए मार्ग  सुचारू होने पर जनपद पुलिस द्वारा अवगत कराया जायेगा।

इस संबंध में पुलिस प्रशासन ने सभी से अपील की है कि चम्पावत-टनकपुर सड़क मार्ग में यात्रा न करें। अति आवश्यक होने पर  चम्पावत से टनकपुर या टनकपुर से चम्पावत आने-जाने वाले यात्री लोहाघाट-देवीधुरा-हल्द्वानी-टनकपुर मार्ग का प्रयोग करें।

वहीं पिथौरागढ़ से टनकपुर या टनकपुर से पिथौरागढ़ जाने वाले यात्री टनकपुर-हल्द्वानी-देवी धुरा -लोहाघाट-पिथौरागढ़ या टनकपुर-हल्द्वानी-अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ मार्ग का प्रयोग करें।  

एसपी गणपति ने कहा है कि सड़क मार्ग के बारे में किसी भी सूचना की जानकारी के लिए जनपद चम्पावत पुलिस  के हेल्पलाईन न0-112, 05965230276, 9411112984 पर कॉल कर जानकारी ले सकते हैं।