गोंडा : बसपा के जिला प्रभारी के खिलाफ जालसाजी की एफआईआर 

नौकरी दिलाने के नाम पर चार लाख रुपये की ठगी का आरोप

गोंडा : बसपा के जिला प्रभारी के खिलाफ जालसाजी की एफआईआर 

गोंडा, अमृत विचार: बहुजन समाज पार्टी के जिला प्रभारी व पूर्व जिलाध्यक्ष हरिश्चंद्र गौतम के खिलाफ एक महिला ने नगर कोतवाली में जालसाजी की एफआईआर दर्ज करायी है। आरोप है कि जिलाध्यक्ष रहने के दौरान हरिश्चंद्र गौतम ने उसके पति को नौकरी दिलाने के नाम पर चार लाख रुपये लिए थे लेकिन न तो उन्होंने नौकरी दिलायी और न ही पैसे वापस किए। इसी सदमें के चलते उसके पति व ससुर की मौत हो गयी। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

नगर कोतवाली क्षेत्र के खैरा बाग कालोनी की रहने वाली रीना ने नगर कोतवाली में दर्ज करायी गयी रिपोर्ट में कहा कि वर्ष 2011 में हरिश्चंद्र गौतम बसपा जिलाध्यक्ष थे। एक दिन वह उसके घर आए और उसके पति वीरेंद्र कुमार आनंद को नौकरी दिलाने का झांसा देते हुए उसके ससुर से चार लाख रुपये ले लिए। लेकिन न तो उन्होने नौकरी दिलायी और न ही रुपये वापस किया। इस सदमें के चलते 14 सितंबर 2021 को उसके पति वीरेंद्र कुमार आनंद की मौत हो गयी। इस पर वह अपने ससुर के साथ कई बार पैसा मांगने हरिश्चंद्र गौतम के घर गयी लेकिन वह पैसा लौटाने में आनाकानी करते रहे।

28 मई 2024 को उसके ससुर रामदीन का भी निधन हो गया। आरोप है कि उसने कई बार हरिश्चंद्र गौतम से पैसा मांगा लेकिन उन्होने पैसा लौटाने से इंकार कर दिया। इस संबंध मे उसने कोतवाली पुलिस से शिकायत की लेकिन उसकी रिपोर्ट नहीं लिखी गयी। अब रीना ने कोर्ट के आदेश पर बसपा के पूर्व जिलाध्यक्ष हरिश्चंद्र गौतम के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी है। कोतवाल मनोज पाठक ने बताया कि हरिश्चंद्र गौतम के खिलाफ जालसाजी की रिपोर्ट दर्ज की गयी है। जांच की जा रही है‌। 

वर्तमान में बसपा के जिला प्रभारी हैं हरिश्चंद्र गौतम

 जालसाजी के आरोपों से घिरे बसपा के पूर्व जिलाध्यक्ष हरिश्चंद्र गौतम वर्तमान में पार्टी के जिला प्रभारी हैं। जिलाध्यक्ष मनोज कनौजिया ने इसकी पुष्टि की है। वहीं हरिश्चंद्र गौतम ने महिला के आरोपी को निराधार बताया है। उनका कहना है कि उन्हें बदनाम करने के लिए यह साजिश रची गई है। उन्होंने न तो किसी से कोई पैसा लिया है और न इस तरह का मामला उनके संज्ञान में है।

यह भी पढ़ें- अयोध्या : प्रदेश कबड्डी एसोसिएशन की बैठक में प्रतियोगिता आयोजन पर हुई चर्चा

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे