मुरादाबाद : छत पर खेल रहे किशोर की करंट से मौत, दो गंभीर...आक्रोशित लोगों ने लगाया जाम

मुरादाबाद : छत पर खेल रहे किशोर की करंट से मौत, दो गंभीर...आक्रोशित लोगों ने लगाया जाम

अधिशासी अभियंता, जेई व लाइनमैन पर रिपोर्ट दर्ज

बिलारी (मुरादाबाद), अमृत विचार। कोतवाली क्षेत्र के गांव ग्वारखेड़ा में छत पर खेल रहे एक किशोर की हाईटेंशन लाइन के करंट की चपेट में आने से मौत हो गई, जबकि एक किशोरी व बालक गंभीर रूप से झुलस गए। घटना से आक्रोशित लोगों ने जाम लगा दिया। मौके पर पहुंचे पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने किसी तरह समझा बुझाकर लोगों को शांत किया। मामले में बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता, जेई व लाइनमैन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। गंभीर रूप से घायलों को इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर किया गया है।

रविवार सुबह गांव के कमल सिंह की छत पर उसके साले गोविंद निवासी ग्राम मीरपुर शाहाबाद का बेटा सतीश (15वर्ष ), कमल सिंह की पुत्री रोशनी (16 वर्ष) व पुत्र रोहित (10 वर्ष ) छत पर खेल रहे थे। इस दौरान वह तराई करते समय पानी से भीग गए। अचानक सतीश छत से गुजर रही हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया। जिससे उसकी तार से चिपकने से मौत हो गई। रोशनी और रोहित ने उसे बचाने का प्रयास किया तो वे भी करंट की चपेट में आकर बेहोश हो गए।  घटना की जानकारी मिलने पर परिजनों में कोहराम मच गया। घायलों को एंबुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। वहां गंभीर हालत देखते हुए डाक्टरों ने उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया।  

घटना के बाद लोगों में विद्युत विभाग के अधिकारियों के खिलाफ आक्रोश फैल गया। उन्होंने दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर गांव के बाहर बिलारी शाहबाद संपर्क मार्ग पर जाम लगा दिया। ग्रामीण  इस हादसे के लिए विद्युत विभाग के अधिकारियों को जिम्मेदार ठहरा रहे थे। उनका कहना था कि अधिकारियों से लाइन  हटाने के लिए कई बार कहा गया, मगर उन्होंने ध्यान नहीं दिया। उनकी लापरवाही से यह हादसा हुआ।

वहीं घटना की सूचना पाकर एसपी देहात संदीप मीणा, एसडीएम विनय कुमार सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी राजेश तिवारी मौके पर पहुंचे और लोगों को कार्रवाई का आश्वासन देकर जाम खुलवाया। बाद में कमल सिंह पुत्र चंद्रभोज की तहरीर पर बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता अवधेश कुमार, जेई सत्यम व लाइनमैन राहुल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई। 

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : मुड़िया मोहिउद्दीनपुर गो आश्रय स्थल में बीमार होकर मर रहीं गाय, गायों की दुर्दशा का वीडियो वायरल होने पर जिम्मेदारों में मचा हड़कंप

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें