Kanpur: सेंट्रल के हर प्लेटफार्म पर रही भारी भीड़, धक्कामुक्की कर परीक्षार्थी ट्रेन में हुए सवार, बदले समय पर चलीं कई ट्रेनें

Kanpur: सेंट्रल के हर प्लेटफार्म पर रही भारी भीड़, धक्कामुक्की कर परीक्षार्थी ट्रेन में हुए सवार, बदले समय पर चलीं कई ट्रेनें

कानपुर, अमृत विचार। पांच दिन की पुलिस भर्ती परीक्षा का शनिवार को समापन हुआ। आखिरी दिन भी ट्रेनों में जमकर भीड़ रही। आगरा, झांसी, लखनऊ, टूंडला, मैनपुरी, हरदोई, रायबरेली, बांदा, प्रयागराज से आए परीक्षार्थी धक्कामुक्की कर किसी तरह ट्रेनों में सवार हुए। 

इंटरसिटी, मेमू और स्पेशल ट्रेनों में जगह नहीं मिली तो परीक्षार्थी रूटीन की सुपरफास्ट और एक्सप्रेस ट्रेनों में सवार हो गए। आरक्षित ट्रेनों में सवार परीक्षार्थियों को यात्रियों की शिकायत पर किसी तरह नीचे उतारा गया और दूसरी ट्रेनों से भेजा गया। सीटें हासिल करने के लिए परीक्षार्थियों में होड़ मची रही। हर प्लेटफार्म पर परीक्षार्थियों की भीड़ रही। 

सेंट्रल स्टेशन से आखिरी दिन लखनऊ, टूंडला, झांसी, प्रयागराज के लिए 10 स्पेशल ट्रेनें चलाई गईं। इसके अलावा डिवीजन की करीब दो दर्जन स्पेशल ट्रेनें भी इन रूटों पर चली। काफी संख्या में परीक्षार्थी इन्हीं ट्रेनों से रवाना हुए। मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस, आगरा कैंट, गोरखपुर एक्सप्रेस और रामनगर मुरादाबार पैसेंजर ट्रेन को देरी से चलाया गया। 

लखनऊ के लिए चार स्पेशल, बांदा के लिए एक स्पेशल व तीन के समय में परिवर्तन किया गया। गाजियाबाद के लिए भी दो स्पेशल ट्रेन चलाई गई। फर्रुखाबाद रूट के लिए दो पैसेंजर ट्रेनों को देरी से रवाना किया गया। डिप्टी सीटीएम आशुतोष सिंह, एसीएम संतोष कुमार त्रिपाठी, आरपीएफ इंस्पेक्टर बीपी सिंह समेत अन्य अधिकारियों ने सेंट्रल स्टेशन का जायजा लिया।

ऊंचाहार और आम्रपाली से गए परीक्षार्थी 

इटावा, टूंडला, अलीगढ़, हाथरस के अनेको परीक्षार्थी ऊंचाहार, आम्रपाली और दिल्ली की ओर जाने वाली अन्य ट्रेनों से सवार हो गए। आरक्षित कोचों  में सवार हुए परीक्षार्थियों को नीचे उतारने के लिए आरपीएफ, जीआरपी और रेलवे स्टाफ मशक्कत करता रहा। 

आने-जाने वाले रास्ते पर मुस्तैद रही फोर्स

सेंट्रल स्टेशन के सिटी और कैंट साइड की ओर से आने व जाने वाले रास्ते पर जीआरपी और आरपीएफ स्टाफ तैनात था। जवानों को टिकट घर और मुख्य गेट पर भीड़ न लगने देने के निर्देश थे। इस पर जवानों ने परीक्षार्थियों को रोककर टुकड़ों में प्लेटफार्म जाने के लिए कहा।

यह भी पढ़ें- Kanpur: सिपाही भर्ती परीक्षा के अंतिम दिन इतने परीक्षार्थी रहे गैरहाजिर...

 

ताजा समाचार