अयोध्या: लखनऊ आन्दोलन को लेकर तैयारी में जुटे शिक्षा मित्र

अयोध्या: लखनऊ आन्दोलन को लेकर तैयारी में जुटे शिक्षा मित्र

अयोध्या, अमृत विचार। शिक्षक दिवस पांच सितम्बर को लखनऊ के ईको गार्डेन में आयोजित धरने को लेकर शिक्षा मित्र तैयारी में जुटे हुए हैं। सभी ब्लाकों में बैठकों के द्वारा अधिक से अधिक संख्या में शिक्षा मित्रों को जुटाया जा रहा है। यह जानकारी शिक्षामित्र संघ के जिलाध्यक्ष दुर्गेश मिश्रा ने बीआरसी केंद्र बीकापुर पर शिक्षामित्र की बैठक के दौरान दी। 

उन्होंने कहा कि सरकार विगत 7 वर्षों से शिक्षामित्र का एक रुपए भी मानदेय बढ़ोतरी नहीं की, जबकि महंगाई दर आसमान छू रही है। उत्तर प्रदेश का शिक्षामित्र प्रशिक्षित स्नातक और लगभग 20 वर्ष से ज्यादा अनुभव प्राप्त है। पूरे देश में उत्तर प्रदेश के संविदा शिक्षकों का सबसे कम मानदेय है। संचालन बीकापुर शिक्षामित्र संघ के पूर्व ब्लाक अध्यक्ष अशोक वर्मा ने किया।

बैठक में प्रमुख रूप से बीकापुर के अध्यक्ष रणजीत तिवारी, सोहावल अध्यक्ष आशुतोष प्रताप सिंह, मया अध्यक्ष संतोष तिवारी, देवेंद्र पांडेय, शेषनाथ वर्मा, मिट्ठू लाल, नरेंद्र मिश्रा सहित दर्जनों लोग उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें : Rajkummar Rao Birthday : शूट शुरू हो चुका है, जल्द ही मुलाकात होगी...राजकुमार राव ने अपने जन्मदिन पर रिलीज किया फिल्म 'मालिक' का पोस्टर