बाराबंकी : 1465 की गैरहाजिरी के साथ ही सिपाही भर्ती परीक्षा सम्पन्न

बाराबंकी : 1465 की गैरहाजिरी के साथ ही सिपाही भर्ती परीक्षा सम्पन्न

बाराबंकी: अमृत विचार। जिले में शनिवार को 1465 अभ्यर्थियों की गैर हाजिरी के साथ ही सिपाही भर्ती परीक्षा का समापन हो गया। कुल पांच दिन चली इस परीक्षा में करीब 22 हजार युवाओं ने हाजिरी दर्ज कराई वहीं सात हजार से अधिक ने परीक्षा से किनारा कर लिया। बहरहाल शनिवार को अधिकारी अलर्ट मोड पर रहे और डीएम एसपी के अलावा अन्य ने परीक्षा केन्द्रों पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया। पांच दिनी परीक्षा करीब शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हो जाने पर जिला व पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली।

 शनिवार को सुबह से ही परीक्षा केन्द्रों पर गहमागहमी शुरू हो गई और सिपाही भर्ती परीक्षा में शामिल हो रहे अभ्यर्थियों का एकत्र होना शुरू हो गया। भीषण उमस और परेशान करने वाली उमस के बावजूद सुनहरे भविष्य का ख्वाब संजोए युवा परीक्षा केन्द्र में प्रवेश के लिए अपनी बारी का इंतजार करने लगे। सख्ती के साथ तलाशी के बाद ही इन्हे परीक्षा केन्द्र में जाने दिया गया। शनिवार को खासकर किसी प्रकार की ढिलाई न बरतने की ताकीद का असर दिखा। दो पालियों में परीक्षा देने आए युवाओं को कई तरह की असुविधाओं का भी सामना करना पड़ा लेकिन बिना कोई परवाह किए वह परीक्षा देने के लिए हर तकलीफ उठाने को तैयार रहे।

शनिवार को पहली पाली में कुल 2928 अभ्यर्थी पंजीकृत रहे, इनमें 2218 ने परीक्षा दी जबकि 710 अनुपस्थित रहे, इसी प्रकार दूसरी पाली के लिए भी पंजीकृत संख्या 2928 ही रही पर इनमें 2173 अभ्यर्थी परीक्षा में हाजिर हुए जबकि 755 ने परीक्षा से किनारा कर लिया। दूसरी पाली छूटने के बाद युवा अपने अपने गंतव्य को रवाना हो गए, ज्यादातर अपने साधनों से आए थे तो कईयों ने ट्रेन व बस का सहारा लिया। परीक्षा निपटने के बाद भी पुलिस सक्रिय रही और भीड़ जमा होने से शहर को मुक्ति दिलाने के बाद ही अपनी अपनी जगह लौटे। सिपाही भर्ती परीक्षा को पारदर्शी, शुचिता एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराये जाने के दृष्टिगत जिलाधिकारी सत्येन्द्र कुमार व पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह शनिवार को विभिन्न परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें- दुबई से लखनऊ आ रही एयर इंडिया एक्सप्रेस में एयर होस्टेस से बदतमीजी

 

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें