हल्द्वानी: पंचायत प्रतिनिधियों ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तिथि बढ़ाने की उठाई मांग

हल्द्वानी: पंचायत प्रतिनिधियों ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तिथि बढ़ाने की उठाई मांग

हल्द्वानी, अमृत विचार। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तिथि बढ़ाने की मांग को लेकर शनिवार को पंचायत सदस्यों ने सम्मेलन किया। जिसमें सभी पंचायत सदस्यों ने एक सुर में कहा कि हरिद्वार जिले के साथ ही राज्य के अन्य जिलों में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव करये जाने चाहिए।

विकासखंड कार्यालय के पास एक बैंक्वेट हॉल में आयोजित सम्मेलन में पंचायत सदस्य प्रतिनिधियों की संवाद यात्रा पहुंची। इस दौरान ग्राम प्रधान संगठन के प्रदेश अध्यक्ष भास्कर सम्मल ने कहा कि लोकसभा व विधानसभा चुनाव में कोई अनपढ़ व्यक्ति भी नामांकन कर सकता है, लेकिन त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में नामांकन करने के लिए भी शैक्षिक मापदंड रखा गया है, जो सरासर गलत है।

उन्होंने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत के सदस्य वैश्विक महामारी के दौरान ग्रामीण विकास में हुए नुकसान की भरपाई की मांग कर रहे हैं। उत्तराखंड त्रिस्तरीय पंचायत संगठन के प्रदेश संयोजक और मुख्य वक्ता जगत मर्तोलिया ने कहा कि कुछ बयान वीर इस बात को उठाते हैं कि संसद, विधानसभा तथा निकाय को भी कोविड में नुकसान हुआ है, लेकिन उन्होंने इस मांग को क्यों नहीं उठाया। कहा कि उत्तराखंड राज्य को बने 24 वर्ष हो गए हैं। राज्य सरकार के पास अवसर है कि वह वैश्विक महामारी को मुख्य आधार बनाते हुए एक राज्य-एक पंचायत चुनाव के सपने को पूरा करने के लिए आगे आये। ऐसा नहीं हुआ तो आंदोलन किया जाएगा। 

जिला पंचायत अध्यक्ष बेला तोलिया ने कहा कि जिला पंचायत के समस्त सदस्य इस आंदोलन के साथ अंतिम समय तक बने रहेंगे। भीमताल के क्षेत्र प्रमुख डॉ. हरीश सिंह बिष्ट ने कहा कि क्षेत्र पंचायत सदस्य और प्रमुख भी संगठित होकर दो वर्ष कार्यकाल का अधिकार लेकर रहेंगे। इस दौरान ब्लॉक प्रमुख रामगढ़ पुष्पा नेगी, ब्लॉक प्रमुख धारी आशा रानी, ब्लॉक प्रमुख हल्द्वानी रूपा देवी, ब्लॉक अध्यक्ष ग्राम प्रधान संगठन बेतालघाट मनोज पलड़िया, ओखलकांडा निर्मल मटियाली, रामनगर राहुल डंगवाल, भीमताल हेमा आर्य, रुक्मणी नेगी, अनिता प्रकाश, रोहित बिष्ट, रेखा मौजूद रहे।

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें