प्रयागराज: चकबंदी की समस्याओं को लेकर लखनऊ पहुंचेंगे किसान, 5 सितंबर को करेंगे घेराव

प्रयागराज: चकबंदी की समस्याओं को लेकर लखनऊ पहुंचेंगे किसान, 5 सितंबर को करेंगे घेराव

प्रयागराज, अमृत विचार। चकबंदी करने वाले अधिकारियों की मनमानी से परेशान जिले के किसान 5 सितंबर को लखनऊ कूच करने की तैयारी में है। जहां सभी लखनऊ पहुंचकर  चकबंदी आयुक्त का घेराव करेंगे। बता दें कि नवाबगंज के मकदूमपुर, सिंघापुर, सीताकुंड गावँ में चकबंदी के अधिकारी ने 225 बीघा ज़मीन एक ही परिवार के नाम कर दी। 

करछना में महेवा तालुक़ा भुंडा में 73 सालों से चकबंदी नहीं हुई। इसका ख़ामियाजा सबसे ज्यादा छोटे किसानों को उठाना पड़ रहा है। जनपद में सैकड़ों बीघा सरकारी, ग्राम समाज, पट्टों, तालाबों और किसानों की जमीन पर अवैध क़ब्ज़ा हैं।चकबंदी नहीं होने से गाँवों के अधिकतर तालाब सिर्फ सरकारी रिकार्ड में ही बचे हैं।

चारागाह, तालाब और सरकारी भूमि पर भी अवैध कब्जे हैं, इसलिए भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक प्रयागराज एवं उत्तर प्रदेश के अन्य जनपद की चकबंदी समस्यायों को लेकर चकबंदी आयुक्त का लखनऊ में 5 सितंबर को घेराव करेगे, जिसका नेतृत्व प्रदेश अध्यक्ष हरिनाम सिंह वर्मा करेंगे।

जनपद के सभी पदाधिकारी कार्यकर्ता एवं समस्त किसान, मण्डल अध्यक्ष बबलू दुबे, ज़िला अध्यक्ष शनि शुक्ला, प्रदेश विधिक सलाहकार राहुल ज़मींदार, प्रदेश सचिव महताब ख़ान, महिला ज़िला अध्यक्ष रमा देवी, युवा ज़िला अध्यक्ष कमलेश राव के साथ 4 सितंबर को शाम 5 बजे दारागंज स्टेशन से लखनऊ के लिये रवाना होंगे।

ये भी पढ़ें : Rajkummar Rao Birthday : शूट शुरू हो चुका है, जल्द ही मुलाकात होगी...राजकुमार राव ने अपने जन्मदिन पर रिलीज किया फिल्म 'मालिक' का पोस्टर