रुद्रपुर: विक्रय संपत्ति दिखाकर यूको बैंक के हड़पे 78.79 लाख रुपये

रुद्रपुर: विक्रय संपत्ति दिखाकर यूको बैंक के हड़पे 78.79 लाख रुपये

रुद्रपुर, अमृत विचार। सिंह कॉलोनी की रहने वाली महिला कारोबारी ने बैंक में बिक्री संपत्ति को बंधक बनाकर बैंक को लाखों रुपये का चूना लगा दिया है। जब पड़ताल की तो पता चला कि आरोपी महिला ने कारोबार बंद कर दिया है और बंधक संपत्ति को भी बेच दिया है। शाखा प्रबंधक की याचिका के बाद पुलिस ने अदालत के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार यूको बैंक के शाखा प्रबंधक अमीश नाथ झा ने अदालत में दायर याचिका में बताया था कि मैसर्स ड्रीम इंटरप्राइजेज की संचालिका सपना मैसी निवासी सिंह कॉलोनी द्वारा उद्योग योजना के तहत 13 अगस्त 2021 को कैश क्रेडिट लिमिट में 45 लाख रुपये और पांच जुलाई 2021 को टर्म लोन के तहत 35 लाख रुपये का ऋण लिया था। काफी समय तक जब बैंक का भुगतान नहीं किया तो दोनों 28 फरवरी 2023 को खाते एनपीए कर दिए गए और कई बार महिला कारोबारी से संपर्क भी किया।

बावजूद ऋण जमा नहीं किया। 27 मार्च 2023 को जब रिकवरी टीम ने कारोबार स्थल का मौका मुआयना किया तो पता चला कि महिला कारोबारी ने बिजनेस बंद कर दिया और बंधक संपत्ति को भी गोपनीय तरीके से बिक्री कर दी है। आरोपी महिला कारोबारी पर क्रेडिट लिमिट में 47 लाख 87 हजार 98 रुपये और टर्म लोन में 30 लाख 92 हजार 35 रुपये की धनराशि शेष है। कुल मिलाकर 78.79 लाख रुपये अदा करने हैं।

आरोप था कि जब धोखाधड़ी की शिकायत कोतवाली पुलिस से की तो पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसके बाद शाखा प्रबंधक ने अदालत में याचिका दायर की। सुनवाई के बाद अदालत के आदेश पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें