Auraiya News: करंट की चपेट में आकर सात वर्षीय बच्ची की मौत...परिजनों ने बिजली विभाग से मुआवजे की मांग की

Auraiya News: करंट की चपेट में आकर सात वर्षीय बच्ची की मौत...परिजनों ने बिजली विभाग से मुआवजे की मांग की

औरैया, अमृत विचार। अजीतमल कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में 7 वर्षीय बच्ची घर के बाहर खेलते समय बिजली पोल में आ रहे करंट की चपेट मे आ गई। जिससे उसकी मौत हो गई। परिजनों ने बिजली विभाग से मुआवजे की मांग। सीओ ने मौके पर पहुंचकर परिजनों को समझा बुझाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

जनपद के गांव सोनासी में बिजली की आपूर्ति इटावा जनपद के बकेवर कस्बा स्थित बिजली उपकेंद्र से की जाती है। कई बार ग्रामीणों द्वारा अजीतमल क्षेत्र का गांव होने के चलते बिजली आपूर्ति अजीतमल बिजली केंद्र से किए जाने की मांग की गई। ताकि समस्या आने पर उसका निस्तारण भी समय से हो सके। 

औरैया समाचार 1 (1)

सोनासी गांव निवासी शिवानंद, मजदूरी कर अपनी पत्नी कल्पना, पुत्र सम्राट, पुत्रियों महक और मिनी का भरण पोषण करता है। शनिवार की सुबह उसकी कक्षा-1 में पढ़ने वाली पुत्री महक (7) घर के बाहर खेल रही थी। खेलते हुए वह चबूतरे के पास गली में लगे बिजली के पोल के पास चली गई। पोल में अर्थिंग के लिए लपेटे गए खुले तार में आ रहे करंट की चपेट में आ गई। वहां से निकल रहे लोगों ने अंदर परिजनों को सूचना दी। 

परिजन उसे सीएचसी अजीतमल ले आए। जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजन उसे घर ले गए और बिजली विभाग की लापरवाही बताते हुए मुआवजे की मांग करने लगे। सूचना पर कोतवाली पुलिस बल के साथ सीओ अशोक कुमार सिंह मौके पर पहुंचे और बिलखते परिजनों को ढांढस बंधाया। सीओ अशोक कुमार सिंह ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

इस संबंध में उपजिलाधिकारी अमित तिवारी ने बताया कि विद्युत विभाग से बात हुई है तो पता चला कि इस गांव में जनपद इटावा से सप्लाई आती है तथा इटावा जनपद के विद्युत विभाग को सूचना दे दी गई है। राजस्व विभाग से लेखपाल के द्वारा रिपोर्ट तैयार कर विद्युत विभाग को भेजी जाएगी जो भी मुआवजा बनता है उसे विद्युत विभाग से दिलाया जाएगा।

ये भी पढ़ें- Etawah Murder: रेलवे स्टेशन के पास दिनदहाड़े युवक की गला रेतकर नृशंस हत्या...वारदात के बाद आरोपी मौके से फरार

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें