हिन्दु युवती से झूठ बोलकर रचाई शादी : जबरन मतांतरण करा घर में किया कैद

महिला ने निगोहा थाने में लिखित शिकायत देते हुए पति के खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर

हिन्दु युवती से झूठ बोलकर रचाई शादी : जबरन मतांतरण करा घर में किया कैद

निगोहां/लखनऊ, अमृत विचार : राजधानी के निगोंहा थानाक्षेत्र से मतांतरण से जुड़ा एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। जहां एक महिला ने अपने पति के खिलाफ लिखित शिकायत देते हुए कार्रवाई किए जाने की मांग की है। महिला का आरोप है कि पूर्व में गैर-समुदाए से जुड़े एक शख्स ने अपनी पहचान छिपाकर उससे शादी रचाई, असलियत सामने आने पर युवक ने जबरन मतांतरण कर उसे घर की चाहर-दीवारी में कैद कर दिया। फिलहाल, तहरीर के आधार पर पुलिस ने महिला के पति के खिलाफ सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है।

प्रभारी निरीक्षक अनुज तिवारी के मुताबिक, क्षेत्र की रहने वाली महिला ने पति ताज मोहम्मद के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की है। लिखित शिकायत में महिला ने बताया कि वर्ष 2010 में उसकी दोस्ती ताज मोहम्मद से हुई थी। ताज ने अपना नाम बबलू बताया था। ताज ने बबलू बनकर ही शादी की। इसके बाद जब उसकी हकीकत सामने आई तो विरोध किया। विरोध करने पर कई दिनों तक उसे घर में कैद रखा गया। जबरदस्ती मौलाना बुलाकर उसका धर्म परिवर्तन करा निकाह किया और नाम बदलकर नीलम की जगह नाजिया किया गया। ताज और नीलम के दो बच्चे आसिया और दैमुल्ला भी है। निकाह के बाद आरोपित पति का व्यवहार उसके प्रति धीरे-धीरे बदलने लगा।

वह आए दिन उसे शारीरिक और मानसिक रुप से प्रताड़ित कर तलाक देने की धमकी देने लगा। महिला का आरोप है कि वर्ष 2021 में पति ने चोरी-छिपे साजिया नाम की युवती से दूसरी शादी रचा ली। महिला का कहना है कि पति की करतूत पता चलने पर वह विरोध करने लगी तब उसे तरह-तरह की यातनाओं से भी गुजरना पड़ा। आरोप है कि इस दौरान पति साजिया को घर लगाने लगा। महिला ने बताया कि जून 2024 को पति सऊदी से वापस लौटा और उससे घर से निकाले कोशिश करने लगा। विरोध करने पर पति ने उसे तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। इसके बाद महिला भाई को लेकर थाने पहुंची, जहां उसने लिखित शिकायत देते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि तहरीर के आधार पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है।

यह भी पढ़ें- केजीएमयू की नर्स से दुष्कर्म कर बनाया आपत्तिजनक वीडियो, ब्लैकमेल कर हड़पे रुपये व ज्वैलरी

 

 

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें