बरेली : एमएससी में प्रवेश के लिए 2 और 3 सितंबर को होगी काउंसिलिंग

रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने परिसर में संचालित एमएससी पाठ्यक्रमों में होंगे प्रवेश

बरेली : एमएससी में प्रवेश के लिए 2 और 3 सितंबर को होगी काउंसिलिंग

बरेली, अमृत विचार। रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने परिसर में संचालित एमएससी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए काउंसिलिंग का शेड्यूल निर्धारित कर दिया है। मेरिट में शामिल छात्रों को निर्धारित तिथि पर काउंसिलिंग में शामिल होकर प्रवेश लेना होगा।

एमएससी रसायन विज्ञान प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए रसायन विज्ञान विभाग में 2 सितंबर को काउंसिलिंग हेागी। जनरल और ओबीसी के 1 से 55 रैंक तक के अभ्यर्थियों को सुबह 10 बजे और 56 से आगे के अभ्यर्थियों को 1 बजे काउंसिलिंग में पहुंचना होगा। एससी, एसटी, ईडब्ल्यूएस, दिव्यांग के सभी अभ्यर्थियों को सुबह 10 बजे प्रवेश के लिए पहुंचना होगा। यदि कोई अभ्यर्थी 2 सितंबर को काउंसलिंग में शामिल नहीं हो पाता है तो 3 सितंबर को काउंसलिंग में आ सकता है और सीट के आधार पर उसे प्रवेश दिया जाएगा। अभ्यर्थियों को प्रवेश के समय मार्कशीट, सर्टिफिकेट, डिग्री की मूल प्रति के साथ-साथ फोटो स्टेट कॉपी और डिमांड ड्राफ्ट लेकर आना है। इसके अलावा एमएससी माइक्रोबायोलॉजी की भी काउंसिलिंग 2 सितंबर को होगी। सभी वर्ग के अभ्यर्थियों को सुबह 10 बजे विभाग में पहुंचना होगा। इसके अलावा एमएससी पादप विभाग की काउंसलिंग 3 सितंबर को होगी और सभी वर्ग के अभ्यर्थियों को सुबह 10 बजे प्रवेश के लिए पहुंचना होगा।

परास्नातक के पहले चरण के 4 सितंबर तक होंगे प्रवेश
रुहेलखंड विश्वविद्यालय परिसर और संबद्ध महाविद्यालयों में परास्नातक पाठ्यक्रमों में पहले चरण में पंजीकृत छात्रों के प्रवेश 4 सितंबर तक होंगे। ऑनलाइन प्रवेश समन्वयक प्रो. एसके पांडेय ने सभी विभागाध्यक्षों और प्राचार्यों को निर्देश दिए हैं कि निर्धारित तिथि तक प्रवेश सुनिश्चित करें। इसके बाद रिक्त सीटों पर द्वितीय चरण के तहत प्रवेश लें। विश्वविद्यालय ने द्वितीय चरण के लिए 24 अगस्त से 5 सितंबर तक पंजीकरण और 6 से 10 सितंबर तक मेरिट जारी कर प्रवेश लेने के निर्देश दिए हैं।

एलएलबी और एलएलएम में 7 सितंबर तक होंगे प्रवेश
रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने एलएलबी और एलएलएम में प्रवेश की तिथि 7 सितंबर तक बढ़ा दी है। इसके अलावा विश्वविद्यालय परिसर में संचालित एलएलएम सेल्फ फाइनेंस, साइबर लॉ और ह्यूमन राइट्स में प्रवेश के लिए दूसरे राउंड की प्रवेश प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। दूसरे राउंड की काउंसलिंग 6 सितंबर को होगी।

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें