Lucknow Hockey League: स्पोर्ट्स हॉस्टल लखनऊ के खिलाड़ियों ने बिखेरा जलवा

Lucknow Hockey League: स्पोर्ट्स हॉस्टल लखनऊ के खिलाड़ियों ने बिखेरा जलवा

लखनऊ, अमृत विचार: स्पोर्ट्स हॉस्टल लखनऊ के बालक- बालिकाओं ने दमदार प्रदर्शन करते हुए लखनऊ हॉकी लीग में पुरुष और महिला दोनों ही वर्गों के फाइनल में स्पोर्ट्स हॉस्टल लखनऊ की टीम ने जगह बना ली है। पुरुष वर्ग में उत्तर प्रदेश पुलिस के सामने स्पोर्ट्स हॉस्टल लखनऊ की चुनौती होगी। महिला वर्ग के फाइनल में साई लखनऊ और स्पोर्ट्स हॉस्टल लखनऊ की टीमें आमने-सामने होगी। शुक्रवार को दोनों फाइनल मुकाबले खेले जायेंगे। गुरुवार को रेस्ट रहेगा।

आज खेले गए लीग मैच में सिद्धांत सिंह और केतन कुशवाहा के शानदार खेल की बदौलत स्पोर्ट्स हॉस्टल लखनऊ ने सुपर लीग मुकाबले में साई लखनऊ को 2-0 से हराया। विजयंत खंड स्थित पद्मश्री मो.शाहिद हॉकी स्टेडियम में एक अन्य मुकाबले में गुरु गोविंद सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज ने नार्दर्न रेलवे (एनआर) लखनऊ को 5-1 से हराया।

स्पोर्ट्स हॉस्टल लखनऊ और साई लखनऊ में जीत के लिए जोरदार भिड़ंत देखने को मिली। पहले क्वार्टर में दोनों टीमों में कोई खिलाड़ी गोल नहीं दाग सका। दूसरे क्वार्टर में स्पोर्ट्स हॉस्टल लखनऊ को पेनाल्टी कार्नर का मौका मिला, जिसे केतन कुशवाहा ने गोल में बदल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। इसका असर तीसरे क्वार्टर में देखने को मिला। एक बार फिर 43वें मिनट में लखनऊ को पेनाल्टी कार्नर का मौका मिला जिसे इस बार सिद्धांत सिंह ने गोल में बदला और टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी। चौथे और अंतिम क्वार्टर में गोल विहीन ही खत्म हो गया।

इसके बाद खेले गए स्पोर्ट्स कॉलेज और एनआर लखनऊ के मध्य खेला गया मैच भी रोमांचक रहा। पहले क्वार्टर में स्पोर्ट्स कॉलेज के मो. जैद खान ने 9वें मिनट में गोल किया और टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। दूसरे हॉफ में किसी भी खिलाड़ी को गोल दागने में सफलता नहीं मिली। तीसरे क्वार्टर में कॉलेज के मो.दानिश ने शानदार गोल दाग कर टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी। चौथे और अंतिम क्वार्टर में कुल चार गोल पड़े। कॉलेज की ओर से 47वें मिनट में मो.जैद खान, 49वें मिनट में कप्तान अरविंद कुमार ने और 59वें मिनट में अरविंद कुमार ने गोल किये। एनआर की ओर से गौरव भारद्वाज ने एक मात्र गोल 57वें मिनट में किया।

यह भी पढ़ेः Passport बनवाने के लिए करना होगा इंतजार, देश में पांच दिनों तक बंद रहेगा पोर्टल

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें