कासगंज : निजी अस्पताल से रेफर की गई प्रसूता की मौत, परिजनो ने लगाया लापरवाही का आरोप

शव हॉस्पिटल पर रखकर परिजनो ने काटा हंगामा, जानकारी पर पहुंची पुलिस

कासगंज : निजी अस्पताल से रेफर की गई प्रसूता की मौत, परिजनो ने लगाया लापरवाही का आरोप

गंजडुंडवारा, अमृत विचार। गंजडुंडवारा कस्बे के कैनाल रोड स्थित निजी अस्पताल में प्रसूता की सीजेरियन से प्रसव के बाद हालत बिगड़ने पर उसे अस्पताल से रेफर कर दिया गया। आगरा ले जाते समय प्रसूता की मौत हो गई। परिजनों ने अस्पताल प्रशासन और चिकित्सको पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए शव को रखकर हंगामा काटा। घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची है।

कोतवाली क्षेत्र के अकबर नगर पलिया निवासी भगवान दास ने बताया कि वह पत्नी पूजा को सोमवार सायं 6 बजे प्रसव पीडा होने पर प्रसव हेतु कैनाल रोड स्थित मेट्रो हॉस्पिटल लेकर पहुंचे।पूजा ने रात्रि 10 बजे आपरेशन के बाद दो बच्चो को जन्म दिया।लेकिन रात्रि 2 बजे पूजा की हालत बिगड गई।जबकि नवजात दोनों बच्चे स्वस्थ है।वही चिकित्सक द्वारा महिला की हालत गंभीर देखते हुए उसे एटा स्थित मेट्रो हास्पिटल रेफर कर दिया गया।जहां महिला की हालत और अधिक बिगड़ते देख उसे आगरा स्थित मैक्स हास्पिटल रेफर कर दिया गया।परिजन महिला को देर रात्रि मैक्स हास्पिटल पहुंचे जहाँ चिकित्सको ने उसे मृत घोषित कर दिया गया।महिला की मौत से आक्रोशित परिजन महिला के मंगलवार सुबह शव को पुनः कस्बा स्थित मेट्रो हास्पिटल लेकर पहुंच गए।हास्पिटल परिसर मे शव रखे चिकित्सको पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया।सूचना पर कोतवाली पुलिस भी पहुंच गई।कार्यवाही किए जाने की बात पर परिजन शांत हुए।पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेजे जाने की बात कही।लेकिन हास्पिटल संचालक एवं परिजनो मे सुलह हो जाने के चलते परिजनो ने महिला के शव के पोस्टमार्टम को ले जाने से इंकार कर दिया गयाऔर शव को लेकर गांव चले गए।

स्वास्थ्य विभाग की कार्यप्रणाली पर उठा सवाल कि बिना पंजीकरण कैसे हो रहा हॉस्पिटल का संचालन
घटना की दौरान अमृत विचार द्वारा मेट्रो हास्पिटल के पंजीकरण के बारे म स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियो से जानकारी जुटाई गई।जिसमे चौकाने वाला मामला सामने आया। एसीएमओ एस के सिंह ने बताया कि मेट्रो हॉस्पिटल द्वारा पंजीकरण हेतु आवेदन किया गया है।लेकिन हास्पिटल अभी पंजीकृत नही है।जिससे बडा सवाल उठा कि जहाँ विभाग अवैध हास्पिटलो पर लगातार कार्यवाही किए जाने की बात कह रहा है।वही आखिर बिना पंजीकरण हास्पिटल का घड़ल्ले से संचालन कैसे किया जा रहा है और मरीजो के आपरेशन तक किए जा रहे है।जो कि स्वास्थ्य विभाग की कार्यप्रणाली पर प्रश्न चिह्न उठा रहा है।

मामले के सम्बंध मे परिजनो द्वारा कोई तहरीर नही दी गई है और शव के पोस्टमार्टम से इंकार कर दिया गया है। तहरीर प्राप्त होने पर कार्यवाही संभव है -विनोद कुमार,कोतवाली प्रभारी

मेट्रो हास्पिटल पंजीकरण के लिए आवेदन किया गया है, लेकिन अभी तक पंजीकरण नही किया गया।हास्पिटल पर जल्द कार्यवाही की जाएगी। -एस के सिंह, एसीएमओ, चिकित्सा विभाग

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें