बरेली : दो दिन पुलिस-प्रशासन की परीक्षा, शहर में जुटेगी लाखों की भीड़

30, 31 अगस्त को पुलिस भर्ती परीक्षा में 50 हजार अभ्यर्थी पहुंचेंगे और उर्स में कई लाख जायरीन भी पहुंचेंगे

बरेली : दो दिन पुलिस-प्रशासन की परीक्षा, शहर में जुटेगी लाखों की भीड़

बरेली, अमृत विचार। पुलिस भर्ती परीक्षा तीन दिन सकुशल संपन्न होने के बाद अब दो दिन पुलिस-प्रशासन की परीक्षा होगी। शहर में 30 और 31 अगस्त को पुलिस भर्ती परीक्षा में 50 हजार अभ्यर्थी पहुंचेंगे तो वहीं उर्स-ए-रजवी में कई लाख जायरीन पहुंचेंगे। इसकी तैयारियां पुलिस-प्रशासन ने शुरू कर दी है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने 14 जिलों के जिलाधिकारियों को पत्र लिखकर अभ्यर्थियों को समय से पहले पहुंचने का अनुराेध किया है। वहीं ट्रैफिक पुलिस ने जाम से निजात के लिए प्लान तैयार किया है।

उर्स के दौरान इस्लामिया मैदान के अलावा शहर की गलियों, रोडवेज बस अड्डों, जंक्शन, सिटी स्टेशन और इज्ज्तनगर रेलवे स्टेशन पर कई लाख जायरीन मौजूद होंगे। शहर के होटल, धर्मशालाएं पहले से बुक हो चुके हैं। उर्स के दौरान दो दिन पुलिस भर्ती परीक्षा भी होनी है। 23 24 और 25 अगस्त को पुलिस भर्ती परीक्षा होने के दौरान बरेली कॉलेज चौराहे और जंक्शन पर ही ज्यादा भीड़भीड़ रही। अन्य किसी केंद्र के बाहर ट्रैफिक जाम हाेने की समस्या नहीं बनी थी लेकिन 30 और 31 के हालात चुनौतीपूर्ण हैं। कई लाख जायरीन उर्स में आएंगे तो 50 हजार से ज्यादा अभ्यर्थी विभिन्न जिलों से परीक्षा देने शहर पहुंचेंगे। बाहरी जिलों से आने वाले अभ्यर्थियों को जागरूक करने के लिए एसएसपी अनुराग आर्य की ओर से लखनऊ, मुरादाबाद, अमरोहा, बिजनौर, रामपुर, सम्भल, पीलीभीत, बदायूं, शाहजहांपुर, सीतापुर, हरदोई, लखीमपुर खीरी और रायबरेली और उन्नाव जिलों के जिलाधिकारियों को पत्र भेजकर यह बताया गया है कि बरेली में दो दिन उर्स है, इसलिए अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र के नजदीक ठहरने की व्यवस्था करते हुए पत्र भेजा गया है। अभ्यर्थियों को समय पर बरेली पहुंचकर पुलिस भर्ती परीक्षा में शामिल होने को लेकर जागरूक करें, ताकि अभ्यर्थियों को निर्धारित परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने में दिक्कत न हो। वहीं एसपी ट्रैफिक शिवराज का कहना है कि एसएसपी के साथ शहर के ट्रैफिक प्लान पर चर्चा कर व्यवस्था बनाएंगे। मंगलवार तक ट्रैफिक प्लान बना लिया जाएगा।

इन जिलों के अभ्यर्थी 30 और 31 को आएंगे
30 और 31 अगस्त को 29 केंद्रों पर दो पालियों में आयोजित होने वाली परीक्षा में लखनऊ से 1785, मुरादाबाद से 2400, अमरोहा से 2133, बिजनौर से 3000, रामपुर से 1000, संभल से 1200, पीलीभीत से 1600, बदायूं से 2000, शाहजहांपुर से 2000, सीतापुर से 2009, हरदोई से 2009, लखीमपुर खीरी से 2009, रायबरेली से 1726, उन्नाव से 1200 अभ्यर्थी शामिल होने आएंगे।

केंद्रों के आसपास ही ठहरें अभ्यर्थी
जनपद लखीमपुर खीरी के एडीएम संजय सिंह ने बरेली में परीक्षा देने जाने वाले 2009 अभ्यर्थियों के लिए सूचना जारी करते हुए कहा है कि 30, 31 अगस्त को बरेली में पुलिस भर्ती परीक्षा के साथ आला हजरत उर्स आयोजन भी है। जिसमें उमड़ने वाली भारी भीड़ के दृष्टिगत परीक्षा केंद्र पर पहुंचने में अतिरिक्त समय लगने की संभावना है। अभ्यर्थी, उनके परिजन अभ्यर्थियों को लेकर अपने-अपने परीक्षा केंद्रों पर समय से पूर्व पहुंचे। एडीएम ने अभ्यर्थियों को बताया कि भारी संख्या में उर्स में शामिल होने पहुंचते हैं, इसलिए यातायात डायवर्जन भी रहता है। बरेली प्रशासन ने परीक्षा केंद्रों के आसपास ठहरने वाले स्थानों की सूची की जारी है।

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें