दो सितंबर को मुरादाबाद आएंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, पुलिस अकादमी में पासिंग आउट परेड में भी लेंगे हिस्सा

कार्यक्रम की तैयारियों में जुटे अधिकारी, अभी जारी नहीं हुआ प्रोटोकॉल

दो सितंबर को मुरादाबाद आएंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, पुलिस अकादमी में पासिंग आउट परेड में भी लेंगे हिस्सा

मुरादाबाद, अमृत विचार। 27 अगस्त को रामपुर रोड के आर्यभट्ट इंटरनेशनल स्कूल परिसर में एक दिवसीय वृहद रोजगार मेला व नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में आने का कार्यक्रम निरस्त होकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अब 2 सितंबर को आने का कार्यक्रम है। इसके अलावा मुख्यमंत्री पुलिस अकादमी में पासिंग आउड परेड में भी शामिल हो सकते हैं। हालांकि इसका शेड्यूल अभी जारी नहीं होने की बात जिलाधिकारी कर रहे हैं। फिर भी तैयारियों में अधिकारी जुट गए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 2 सितंबर को मुरादाबाद के रामपुर रोड पर स्थित आर्यभट्ट इंटरनेशनल स्कूल परिसर में व्यवसायिक शिक्षा, कौशल विकास एवं उद्यमशीलता विभाग की ओर से आयोजित वृहद रोजगार मेला व नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में आएंगे। पहले उन्हें 27 अगस्त को आना था लेकिन कार्यक्रम निरस्त होकर 2 सितंबर को निर्धारित हुआ है। इसके लिए प्रशासनिक तैयारियां चल रही हैं।

साथ ही मुख्यमंत्री के 2 सितंबर को ही डॉ. बीआर आंबेडकर पुलिस अकादमी में आने की भी संभावना है। वह यहां ट्रेनिंग ले रहे डिप्टी एसपी के बैच की पासिंग आउट परेड में मुख्य अतिथि रहेंगे। डिप्टी एसपी का बैच एक साल से आउटडोर और इंडोर की ट्रेनिंग ले रहा है। हालांकि जिलाधिकारी अनुज सिंह ने बताया कि अभी मुख्यमंत्री के पुलिस अकादमी में आने का कार्यक्रम नहीं मिला है। हां ऐसी सूचना मिल रही हैं। इसके संबंध में अकादमी के अधिकारियों से संपर्क में हैं। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का प्रोटोकॉल अभी जारी नहीं हुआ है। फिर भी हम तैयारियों में लगे हैं।

ईमानदारी की शपथ लेकर पुलिस का हिस्सा बनेंगे 75 डिप्टी एसपी
दो सितंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ डॉ. बीआर आंबेडकर पुलिस अकादमी आएंगे। मुख्यमंत्री प्रशिक्षण ले रहे 75 डिप्टी एसपी को प्रशस्ति पत्र व चिह्न भेंट कर सम्मानित करेंगे। इसके बाद सभी ईमानदारी की शपथ लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस का हिस्सा बनेंगे। डिप्टी एसपी का बैच एक साल से आउटडोर और इंडोर की ट्रेनिंग ले रहा है। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस अकादमी के अधिकारी और पुलिस प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

डॉ. बीआर आंबेडकर पुलिस अकादमी के डीआईजी बाबूराम ने बताया कि पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर 27 अगस्त की जगह अब मुख्यमंत्री दो सितंबर को अकादमी में पहुंचेंगे। यहां पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक साल से प्रशिक्षण ले रहे 75 डिप्टी एसपी की परेड में शामिल होंगे। इस दौरान अकादमी के मैदान में पासिंग आउट परेड आयोजित की जाएगी। इसमें वह मुख्य अतिथि रहेंगे। डिप्टी एसपी के बैच का पिछले एक साल से यहां प्रशिक्षण चल रहा है। उन्होंने बताया कि 85 से मात्र 75 प्रशिक्षणार्थी ही बचे हैं। दस डिप्टी एसपी ने अज्ञात कारणों से इस्तीफा देकर विभाग छोड़ दिया। उन्होंने बताया कि इसको लेकर तैयारियां की जा रही हैं। दो सितंबर को सभी ईमानदारी की शपथ लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस का हिस्सा बनेंगे।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद: प्रेमिका के साथ मिलकर हनी ट्रैप में फंसाया, फिर की थी रिटायर्ड बैंक मैनेजर की हत्या

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें