UPP Constable Recruitment Exam 2024: 3 दिन में 63 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने छोड़ी परीक्षा, कई नकलची पकड़े गए

सिर्फ प्रवेशपत्र, आधार कार्ड, दो पेन लेकर ही केंद्र में दाखिल हो सके अभ्यर्थी

UPP Constable Recruitment Exam 2024: 3 दिन में 63 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने छोड़ी परीक्षा, कई नकलची पकड़े गए

लखनऊ, अमृत विचार। यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा 2024 के लिए राजधानी में 81 केंद्र बनाए गए हैं। सख्ती के कारण गुरुवार से अब तक 63 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र के अंदर सिर्फ प्रवेश पत्र, आधार कार्ड और दो पेन लेकर ही जाने की इजाजत है। बाकी सामान केंद्र के बाहर ही रखवा दिए जा रहे हैं। 

सख्ती ऐसी है कि महिला अभ्यर्थियों के बाल के जूड़ा तक खुलवा दिए जा रहे हैं। परीक्षार्थियों के हाथ में बंधे धागे, कलावा, जूते-मोजे उतरवा दिए गए। किसी तरह के इलेक्ट्रॉनिक सामान परीक्षा कक्ष में नहीं ले जाने दिया गया। ड्रोन से निगरानी की जा रही थी।

133 संदिग्ध, 17 नकलची पकड़ में आए, 15 पर FIR दर्ज

दूसरी ओर पहले दिन 61 संदिग्ध परीक्षार्थी पकड़ थे, दूसरे दिन 72 संदिग्ध परीक्षार्थी भी भर्ती बोर्ड की पकड़ में आए हैं। 23 और 24 अगस्त को आयोजित हुई परीक्षा के दौरान 17 नकलची भी पकड़े गए हैं और विभिन्न जिलों में 15 के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई है।

रीजनिंग और मैथ ने उलझाया

पेपर देकर निकले परीक्षार्थियों ने कहा कि पेपर तो आसान था लेकिन रीजनिंग और मैथ ने उलझा दिया। हिंदी का पेपर पिछली बार से ज्यादा टफ था।

पहले दिन 21 हजार से अधिक ने छोड़ी थी परीक्षा

भर्ती बोर्ड की तरफ से जारी सूचना में पहले दिन 22 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ी थी। वहीं, दूसरे दिन भी आंकड़ा 21 हजार और तीसरे दिन 19500 के करीब है। पुलिस सोशल मीडिया पर लगातार निगरानी रख रही है। 

परीक्षा का पेपर लीक करने का दावा और इस तरह की भ्रामक सूचना प्रसारित करने वालों पर सख्ती की जा रही है। दो दिन में दो रिपोर्ट हुसैनगंज थाने में दर्ज कराए गए। इसमें सपा के पूर्व मंत्री भी शामिल हैं। वहीं, पॉलीटेक्निक परीक्षा केंद्र के बाहर से शनिवार को सॉल्वड पेपर देने का दावा कर ठगी करने वाले गिरोह के एक सदस्य को एसटीएफ ने दबोच लिया था।

मददगार बन रही यातायात पुलिस

परीक्षा छूटने के बाद केंद्रों के बाहर भीड़ अधिक होने के कारण जाम लग जा रहे हैं। स्थिति से निपटने के लिए कमिश्नरेट पुलिस के जवान तैनात किए गए है। यातायात पुलिस के सिपाही व टीएसआई भी ड्यूटी पर मुस्तैद है। जाम में अभ्यर्थियों को बाहर निकलने में लगातार मदद कर रहे हैं।

बस अड्डे पर बेहोश हुआ कानपुर देहात का अभ्यर्थी

कानपुर देहात के मियानी मलगांव महेरा का रहने वाला जीतू कुमार लखनऊ में सिपाही भर्ती की परीक्षा देने आया था। रविवार को परीक्षा देने के बाद वह घर जाने के लिए बस पकड़ने आलमबाग बस अड्डे गया। वहां उसका ब्लडप्रेशर हाई हो गया। जिसके कारण वह गश खाकर गिर गया। बेसुध पड़े जीतू को वहां हेल्प डेस्क पर तैनात पुलिसकर्मियों ने उठाया। हेल्प डेस्क में ले जाकर पानी का छींटा मारा। इसके बाद होश में आने के बाद प्राथमिक उपचार कराकर बस में कानपुर भेजा।

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें