बहराइच: शिक्षक दिवस पर लखनऊ में धरना देंगे शिक्षामित्र, जानें पूरा मामला

पयागपुर से सैकड़ों शिक्षा मित्र धरने में होंगे शामिल

बहराइच: शिक्षक दिवस पर लखनऊ में धरना देंगे शिक्षामित्र, जानें पूरा मामला

पयागपुर/बहराइच, अमृत विचार। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ पयागपुर के बैनर तले शिक्षामित्रों की बैठक पूर्व माध्यमिक विद्यालय पयागपुर में हुई। बैठक में आगामी 5 सितंबर को लखनऊ में होने वाले शिक्षा मित्रों के धरना प्रदर्शन में लोगों को बढ़चढ़ हिस्सा लेने की जिम्मेदारी सौंपी गई।

पूर्व माध्यमिक विद्यालय पयागपुर में रविवार को आयोजित शिक्षा मित्रों की बैठक को संबोधित करते हुए संगठन के प्रांतीय प्रवक्ता/जिलाध्यक्ष शिव श्याम मिश्रा ने कहा कि सरकार शिक्षामित्रों के साथ लगातार धोखा करती आ रही है। सरकार बार-बार कमेटियां गठित करती हैं, जिसकी रिपोर्ट का कुछ अता पता ही नही होता है। महंगाई के इस दौर में मात्र 10 हजार रुपये के अल्प मानदेय पर प्रदेश के लाखों शिक्षामित्र कष्टमय जीवन जीने को मजबूर है। कहा सरकार के उदासीन रवैये से आहत शिक्षा मित्र 5 सितंबर को शिक्षक दिवस पर स्थाईकरण एवं समान कार्य समान वेतन जैसी मांगों को लेकर लखनऊ में डेरा डालेंगे। ब्लॉक अध्यक्ष प्रवीण तिवारी ने कहा की शिक्षा मित्रों की यह लड़ाई अब आर पार की होगी। 

संगठन के जिला सचिव विनोद तिवारी ने बताया कि विकास क्षेत्र पयागपुर से 4 बसें व एक दर्जन से अधिक छोटे वाहनों से शिक्षा मित्र लखनऊ धरने में प्रतिभाग करेंगे। बैठक में न्याय पंचायत वार लोगों को जिम्मेदारी सौंपते हुये अधिक से अधिक संख्या में प्रतिभाग करने की बात कही। महिलाओं की संख्या पर विशेष बल देते हुये शिक्षामित्र कृष्णावती और तारावती कश्यप को लोगों से सम्पर्क स्थापित कर उन्हें धरने में शामिल होने की जिम्मेदारी सौंपी गई।

इस अवसर पर शिक्षा मित्र संघ के जिला मीडिया प्रभारी दुर्गेश चंद्र श्रीवास्तव, शिक्षामित्र मो0 कादिर राजेंद्र चौधरी, हनुमान यादव, संतोष वर्मा, कमलेश वर्मा, सतीस यादव, योगेंद्र गुप्ता, राम खेलावन, ओमप्रकाश यादव, प्रमोद गुप्ता, सिद्धनाथ तिवारी, रामदेव, राम धीरज मौर्य, विश्वास कुमार शुक्ला, सीमा सिंह, वेदवती, सहित तमाम शिक्षा मित्र  मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- बहराइच: बीपी मंडल ने पिछड़े और अति पिछड़ों को समाज से जोड़ा, सपा ने मनाई जयंती

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें