UP Police Constable Exam 2024: बसों में परीक्षार्थियों का कब्जा, लोगों ने रद की यात्रा...भटकते रहे लोग

स्टैंड पर कम पड़ीं बसें, रास्ते में चालकों ने नहीं रोकी बसें

UP Police Constable Exam 2024: बसों में परीक्षार्थियों का कब्जा, लोगों ने रद की यात्रा...भटकते रहे लोग

कानपुर, अमृत विचार। शहीद मेजर सलमान खान अर्न्तराज्यीय झकरकटी बस अड्डे पर परीक्षार्थियों का हुजूम उमड़ पड़ा, जिससे बस अड्डे की सारी व्यवस्था ध्वस्त हो गई। युवाओं ने कई बसों को अपने कब्जे में ले लिया। युवाओं की भीड़ देख परिवार के साथ यात्रा करने आए लोग वापस घर चले गए। 

शुक्रवार को सिपाही भर्ती परीक्षा के लिए हजारों युवकों का हुजूम झकरकटी बस अड्डे पर रात से ही उमड़ पड़ा। स्थिति यह रही कि सुबह लंबी दूरी की बसें तो जवानों को लेकर निकल गईं, लेकिन 11 बजे के बाद परीक्षार्थियों की भीड़ के कारण सारी व्यवस्था ध्वस्त हो गई। बस अड्डे पर जो भी बसें खड़ी थीं, जहां की भीड़ ज्यादा थी, वहां के लिए रवाना कर दिया गया।

तमाम युवा ऐसे थे, जो बस अड्डा नहीं पहुंच सके। रास्ते में ही बसों को हाथ देकर रोकने की कोशिश करते रहे, लेकिन ये बसें नहीं रुकीं। कई बसों के परिचालकों ने ऐसे युवकों को बस से नीचे उतार दिया, जिनके हाथ में भारी बैग था। हजारों यात्रियों को अपनी यात्रा रद करना पड़ी। 

जिन परिवार को झकरकटी बस अड्डा से इटावा, अलीगढ़, आगरा, गोरखपुर, सोनौली, वाराणसी, प्रयागराज, फतेहपुर, रायबरेली, हमीरपुर, महोबा, मौदहा, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, गोंडा, बस्ती आदि जाना था, उन्होंने अपनी यात्रा रद कर दी।

सेंट्रल स्टेशन-बस अड्डा के बीच परेशान रहे परिवार 

कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर ट्रेनों में युवाओं का हुजूम देख हजारों परिवार ने बस से यात्रा करने के इरादे से शहीद मेजर सलमान खान अंतर्राज्यीय झकरकटी बस अड्डा पहुंचे, लेकिन यहां कई परिवार ऐसे थे जो बस अड्डा के गेट पर ही भीड़ देखकर घर वापस चले गए। यही हाल चुन्नीगंज बस अड्डा और रावतपुर स्टेशन के पास खड़ी रोडवेज बसों का था। यहां भी परीक्षार्थियों का हुजूम यात्रियों पर हावी रहा। यहां भी युवाओं ने बसों पर कब्जा कर लिया, जिससे जिन परिवार को कहीं जाना था, ज्यादातर परिवार घर चले गये।

ऑटो में बैठाई 10-12 सवारी

सिपाही भर्ती परीक्षा में आए युवाओं ने परीक्षा केंद्र पहुंचने के लिए सिटी बसों-ई बसों से सफर किया। इस दौरान शहरवासियों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ा। शुक्रवार को ई बसों और सिटी बसों में जवानों की भीड़ रही, जिससे आम शहरवासी परेशान रहे। हलांकि इसका लाभ टेंपो, आटो और ई रिक्शा वालों ने खूब उठाया और मनमाना किराया वसूला। सबसे ज्यादा झकरकटी बस अड्डा आने वाले आटो, टेंपो, ई रिक्शा चालकों की चांदी रही, जिन्होंने 10 से 12 सवारी बिठाई।

ये भी पढ़ें- Kanpur: पहले दिन 14,911 अभ्यर्थियों ने छोड़ी सिपाही भर्ती परीक्षा, सुबह और शाम की पाली में पहुंचे इतने अभ्यर्थी...

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें