गाजा पर इजरायली हमलों में पांच फिलिस्तीनी मारे गए

गाजा पर इजरायली हमलों में पांच फिलिस्तीनी मारे गए

गाजा। उत्तरी गाजा पर इज़रायली सेना के हमलों में पांच फिलीस्तीनी मारे गए है। फ़िलिस्तीनी और इज़रायली सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इजरायली सेना द्वारा क्षेत्र से निकासी के आदेश दिए जाने के बाद उत्तरी गाजा पर इज़रायली हमलों में पाँच फ़िलिस्तीनी मारे गए। 

फ़िलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि इज़रायली सेना ने बेत लाहिया के बाहरी इलाकों और आस-पास के कई इलाकों में भारी गोलाबारी की। स्थानीय चिकित्सा सूत्रों ने बताया कि गोलाबारी में पाँच लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए, घायलों को अस्पताल ले जाया गया। 

इज़रायली सेना ने बताया कि दिन में पहले बेत लाहिया क्षेत्र से इज़रायल को निशाना बनाकर रॉकेट दागे गए। जवाब में इज़रायली सेना ने बेत लाहिया और आस-पास के इलाकों के निवासियों को तुरंत खाली करने का निर्देश दिया। इज़रायल के सैन्य प्रवक्ता अविचाय एड्राई ने कहा कि इज़रायली सेना ''इन आतंकवादी तत्वों के खिलाफ़ बलपूर्वक और तुरंत कार्रवाई करेगी।''

उल्लेखनीय है कि इज़रायल ने सात अक्टूबर 2023 को दक्षिणी इज़रायली सीमा पर हमास के हमले के प्रतिशोध में गाजा में हमास के खिलाफ़ बड़े पैमाने पर हमले किये है जिसके परिणामस्वरूप लगभग 1,200 लोग मारे गए और लगभग 250 बंधक बनाए गए। लंबे समय तक चले संघर्ष ने एन्क्लेव में 40,000 से अधिक फ़िलिस्तीनियों की मौत हो गयी है।  

यह भी पढ़ें:-बरेली: सीबी गंज के पास डबल डेकर बस पलटी, एक की मौत, आधा दर्जन घायल

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें