पहले दिन 3000 अभ्यर्थियों ने छोड़ी परीक्षा : डीएम और एसपी लगातार करते रहे परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण

डीएम और एसपी लगातार करते रहे परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण

पहले दिन 3000 अभ्यर्थियों ने छोड़ी परीक्षा : डीएम और एसपी लगातार करते रहे परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण

गोंडा, अमृत विचार: सिपाही भर्ती की पहले दिन की परीक्षा कड़ी सुरक्षा के बीच संपन्न हो गयी। परीक्षा को लेकर की गयी सख्ती का असर साफ दिखा। सख्ती के चलते दोनों पालियों मे 3000 अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। परीक्षा की निगरानी के लिए डीएम एसपी लगातार केंद्रों का निरीक्षण करते रहे।  

सिपाही भर्ती परीक्षा के लिए जिले के 13 स्कूलों को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। पांच दिनों तक चलने वाली इस परीक्षा में कुल 52320 अभ्यर्थी शामिल हो रहे हैं। शुक्रवार को पहले दिन की पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से 12 बजे तक करायी गयी। पहली पाली की परीक्षा के लिए सुबह से ही अभ्यर्थी परीक्षा केंद्रों पर पहुंच‌ गए। अभ्यर्थियों को परीक्षा से दो घंटे पहले सुबह 8 बजे से ही इंट्री दी गयी। केंद्र के भीतर प्रवेश से पहले अभ्यर्थियों की सघन जांच की गयी।

गोंडा डीएम

जांच के लिए केंद्र के गेट पर महिला व पुरुष अभ्यर्थियों के लिए अलग अलग व्यवस्था की गयी। महिला पुलिसकर्मियों ने महिला अभ्यर्थियों की तलाशी ली। पहले दिन की दोनों पालियों की परीक्षा में सख्ती के चलते 3000 अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। पहली पाली में 1564 व दूसरी पाली की परीक्षा में 1436 अभ्यर्थी गैरहाजिर रहे। पहले दिन 10464 अभ्यर्थियों के सापेक्ष 7464 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। परीक्षा की सुचिता और पारदर्शिता बनाए रखने के लिए केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहे। सभी परीक्षा केंद्रों की सीसीटीवी कैमरे से निगरानी करायी गयी।

डीएम नेहा शर्मा व एसपी विनीत जायसवाल लगातार भ्रमणशील रहकर केंद्रों का निरीक्षण करते रहे। डीएम एसपी ने परीक्षा की निगरानी के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में कंट्रोल रूम का भी निरीक्षण किया। जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने बताया कि पहले दिन की परीक्षा पूरी तरह से शांतिपूर्ण रही।

यह भी पढ़े- अदालत का फैसला : किशोरी के अपहरण के दोषी को पांच साल की कैद

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे