UP Police Constable Exam 2024: सेंट्रल स्टेशन और बस अड्डे पर उमड़ी अभ्यर्थियों की भीड़, काम आया भीड़ प्रबंधन रिहर्सल

एक कंपनी पीएसी, 104 आरपीएफ व 104 जीआरपी जवान सुरक्षा में किए मुस्तैद

 UP Police Constable Exam 2024: सेंट्रल स्टेशन और बस अड्डे पर उमड़ी अभ्यर्थियों की भीड़, काम आया भीड़ प्रबंधन रिहर्सल

कानपुर, अमृत विचार। सिपाही भर्ती परीक्षा के लिए गुरुवार शाम से अभ्यर्थियों का सेंट्रल स्टेशन और बस अड्डे पर आना शुरू हो गया। गुरुवार रात सेंट्रल स्टेशन भीड़ से खचाखच भरा नजर आया। तमाम अभ्यर्थी अपने परीक्षा केंद्रों के पास पहुंचे। पार्कों, लॉज और होटल में रात काटने का इंतजाम किया। कमिश्नरेट पुलिस और रेलवे की तैयारी के कारण अव्यवस्था नहीं फैली। 

इससे पहले सेंट्रल स्टेशन पर गुरुवार शाम आरपीएफ व जीआरपी ने रेलवे कर्मियों के साथ मिलकर भीड़ प्रबंधन का रिहर्सल किया। प्लेटफार्मों पर सुरक्षा व्यवस्था परखने के साथ जवानों को बताया गया कि कौन किस ड्यूटी प्वाइंट पर तैनात रहेगा। स्टेशन पर एक कंपनी पीएसी, 104 आरपीएफ व 104 जीआरपी जवान प्लेटफार्मों से लेकर स्टेशन परिसर में मुस्तैद की गई है। अभ्यर्थियों की भीड़ देखकर 6 रूटों पर स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी। 
पुलिस भर्ती परीक्षा शुक्रवार 23 अगस्त से शुरू होकर 24, 25 और 30, 31 अगस्त को होगी। रेलवे के परीक्षा नोडल 

अधिकारी एसीएम संतोष कुमार त्रिपाठी ने बताया कि दोनों पालियों में करीब 60 हजार अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। सेंट्रल पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए रेलवे के चेकिंग स्टाफ के साथ आरपीएफ, जीआरपी व एक कंपनी पीएसी तैनात है। स्टेशन अधीक्षक अवधेश कुमार द्विवेदी ने बताया कि सेंट्रल पर 6 रैक सुरक्षित हैं। इन्हें जरूरत पड़ने पर फर्रुखाबाद, टूंडला, बांदा, लखनऊ, झांसी और प्रयागराज भेजा जाएगा। 

फुट ओवरब्रिज से की गई निगरानी

प्लेटफार्मों पर भीड़ से अव्यवस्था न फैले, इसके लिए फुट ओवर ब्रिज से निगरानी की गई। अधिकारियों ने बताया कि अधिक भीड़ होने पर अभ्यर्थियों को होल्डिंग एरिया ले जाकर टुकड़ी में छोड़ा जाएगा, ताकि रास्तों पर जाम की स्थिति न बने।  
 

प्लेटफार्म-1 पर इंक्वायरी कैंप बाहर कर्मी करेंगे एनाउंसमेंट

एसीएम ने बताया कि स्टेशन पर रीडेवलपमेंट कार्य के कारण पूछताछ की सुविधा इस समय नहीं है। इसे देखते हुए प्लेटफार्म-1 पर इंक्वायरी कैंप में आने-जाने वाली सभी ट्रेनों के बारे में अभ्यर्थियों का मार्गदर्शन किया जाएगा। अभ्यर्थियों को भटकना न पड़े, इसके लिए स्टेशन परिसर में सिटी, कैंट व सुतरखाना की तरफ रेलवे कर्मी माइक लेकर एनाउंस करेंगे।  

ये भी पढ़ें- UP Police Constable Exam 2024: कानपुर में सिपाही भर्ती परीक्षा की पहली पाली समाप्त...69 केंद्रों पर एसटीएफ व क्राइम ब्रांच का डेरा


ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे