संतकबीरनगर: कानूनगो को 5000 रुपये की रिश्वत लेते एंटी करप्शन टीम ने किया गिरफ्तार, मेंहदावल तहसील में मचा हड़कंप

संतकबीरनगर: कानूनगो को 5000 रुपये की रिश्वत लेते एंटी करप्शन टीम ने किया गिरफ्तार, मेंहदावल तहसील में मचा हड़कंप

संतकबीरनगर। उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर जिले में भ्रष्टाचार निवारण संगठन (एंटी करप्शन) की टीम ने बुधवार को जमीन की पैमाइश के लिए 5000 रुपये की रिश्वत लेते मेंहदावल तहसील में कार्यरत चकबंदी विभाग के कानूनगो को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। बखिरा थाने में आरोपी कानूनगो अंगद कुमार के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत एंटी करप्शन टीम ने मुकदमा दर्ज कराया है।

एण्टी करप्शन टीम बस्ती मण्डल बस्ती के प्रभारी इंस्पेक्टर उदय प्रताप सिंह यादव ने बताया कि मेंहदावल थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत ददरा निवासी राजपाल जमीन की पैमाइश के मामले को लेकर काफी दिनों से चकबंदी विभाग का चक्कर काट रहे थे। कानूनगो ने इसके लिए 5000 रुपये की मांग की थी। जिसको लेकर भ्रष्टाचार निवारण संगठन यूनिट में शिकायत दर्ज कराई थी। प्रारंभिक जांच में मामला सही पाए जाने के बाद एंटी करप्शन टीम ने कानूनगो को रंगे हाथ पकड़ने के लिए जाल बिछाया।

बुधवार अपराह्न जैसे ही चकबंदी विभाग का कानूनगो अंगद कुमार मेंहदावल तहसील गेट के समीप पीड़ित से पांच हजार रुपये लिया तभी एंटी करप्शन टीम ने दबोच लिया। आरोपी कानूनगो गोरखपुर जनपद के भगवानपुर थाना खजनी का निवासी है। एंटी करप्शन टीम आरोपी कानूनगो को रिश्वत लेते पकड़ने के बाद पूछताछ के लिए बखिरा थाने पर ले गई। जहां टीम के प्रभारी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें:-LDA की बड़ी कार्रवाई: कॉलोनी निर्माण ध्वस्त, पांच मंजिला कॉम्पलेक्स सील, जानें वजह

ताजा समाचार