रुद्रपुर: केंद्र सरकार वक्फ संशोधन बिल के खिलाफ भड़के मौलाना

रुद्रपुर: केंद्र सरकार वक्फ संशोधन बिल के खिलाफ भड़के मौलाना

रुद्रपुर, अमृत विचार। केंद्र सरकार द्वारा वक्फ संशोधन बिल के खिलाफ भड़के मुस्लिम समुदाय के मौलानाओं ने डीएम से मुलाकात की और राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा। उन्होंने कहा कि समुदाय सब कुछ बर्दाश्त कर सकता है, लेकिन धार्मिक भावनाओं को आहत नहीं होने देगा। इसके लिए उग्र आंदोलन भी किया जाएगा।

गुरुवार को बड़ी संख्या में मौलाना डीएम कार्यालय पहुंचे और डीएम को ज्ञापन सौंपा। उनका कहना था कि पिछले दिनों केंद्र सरकार द्वारा वक्फ संशोधन बिल पास किया है, जबकि ज्वाइंट पार्लियामेंट कमेटी ने बिल पर आपत्ति भी दर्ज कराई थी। उन्होंने बताया कि संशोधन बिल में वक्फ बोर्ड की वर्षों पुरानी काबिज संपत्ति या फिर मुकम्मल अधिकार को छीन लिया जाएगा। जिससे वक्फ बोर्ड की संपत्ति पर सरकार का अधिकार होगा।

आरोप था कि सरकार धार्मिक आजादी को छीनने की कोशिश कर रही है। जिसकी वजह से देश की सेकुलर ढांचे को नुकसान पहुंच सकता है। उन्होंने राष्ट्रपति से केंद्र सरकार द्वारा पारित वक्फ संशोधन बिल को निरस्त करते हुए वक्फ एक्ट 2013 को पुन: लागू किए जाने का मुद्दा उठाया। इस मौके पर मौलाना जाहिद रजा रिजवी, मौलाना जिया उल बशर, मौलाना सईदुर रहमान मिस्बाही, मौलाना दानिश रजा मिस्बाही, मौलाना आसिफ रजा, हाजी रहीस अहमद, रियासत अली आदि मौजूद रहे।