मेरठ में रानी अवंती बाई की शोभा यात्रा पर पथराव, जानें मामला

मेरठ में रानी अवंती बाई की शोभा यात्रा पर पथराव, जानें मामला

मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर के संवेदनशील क्षेत्र खैरनगर में शुक्रवार रात निकाली जा रही अवंतीबाई लोधी शोभायात्रा पर कथित पथराव के बाद सांप्रदायिक तनाव की स्थिति पैदा हो गई। हालांकि, पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया।

शोभायात्रा पर हमले की सूचना पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता कमल दत्त शर्मा समेत कई लोग बुढ़ाना गेट चौकी पर जमा हो गए। आधी रात को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विपिन ताड़ा भी मौके पर पहुंचे। इससे पहले, मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक (नगर) और पुलिस अधीक्षक (अपराध) ने बड़ी मुश्किल से दोनों समुदाय के लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया।

पुलिस अधीक्षक (नगर) आयुष विक्रम सिंह ने शनिवार सुबह घटना के बारे में पीटीआई-भाषा को बताया कि दो पक्षों में डीजे को लेकर विवाद हुआ था, जिसे शांत करा दिया गया है। उन्होंने बताया, ''डीजे कैबिनेट अचानक एक बच्चे के सिर पर गिर गया था, जिससे उसके सिर से खून निकलने लगा। खून देखकर बच्चे के समुदाय के लोग चिल्लाकर डीजे बंद करने के लिए कहने लगे। इसी बात को लेकर उनका आपस में विवाद हुआ।फिलहाल, स्थिति पूरी तरह से सामान्य है। कहीं कोई तनाव नहीं है।''

विक्रम सिंह के अनुसार, अभी इस घटना को लेकर कोई मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि जहां तक पथराव करने वालों की बात है, तो घटनास्थल व आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं और पथराव करने वालों की पहचान करके उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- ऑनर किलिंग : हिंदू लड़के से शादी करने की जिद में भाई ने बीच सड़क पर बहन की गला दबाकर कर दी हत्या