Kannauj: नवाब सिंह समर्थक की कलम से लिखी गई पंक्तियां हुईं वायरल

Kannauj: नवाब सिंह समर्थक की कलम से लिखी गई पंक्तियां हुईं वायरल

कन्नौज, अमृत विचार।  वो 'नवाब' है
                      उसके सामने हुक्मरान और हुकूमतें भी अदब से पेश आती हैं,
                     तुम तो फिर भी प्यादा हो...
                     नवाब सिंह पे मुकदमें तो लगने चाहिए, क्योंकि-

बाल्मीकि जयंती, संत रविदास जयंती, अंबेडकर जयंती आदि पे अंतिम पायदान के लोगों को सम्मानित कर उनमें स्वाभिमान पैदा करता है, उनको मुख्य धारा से जोड़ने का काम करता है। क्योंकि आम जनमानस के लिए धन्नासेठों/पूंजीपतियों के शोषण के विरुद्ध आवाज बुलंद करता है, 24 घंटे लोगों के बीच रहकर हर संभव मदद करता है उनके एक फोन पर उपस्थित होता है। क्योंकि चुनाव में पर्चे लूटने वालों की छाती पर चढ़कर नामांकन करवाता है, जान माल की परवाह किए बिना जुल्म/ अत्याचार से टकराता है लाठी/ गाली खाता है।

'वो मगरूर भी शमशीरें तान रहे हैं भारत 

जो सामने आने पर सेल्फी की सिफारिश किया करते थे..' क्योंकि बिना किसी पद-प्रतिष्ठा, लोभ-लालच के समाजवाद के लिए पूरा जीवन खपा देता है। गांव-शहर नगर-डगर में समाजवाद की फौज तैयार करता है। क्योंकि सरकार किसी की भी रहे कन्नौज में सिर्फ समाजवाद ही फलता फूलता है, नवाब के संघर्षों के आगे शासन-प्रशासन का जुल्म-अत्याचार भी न्यूट्रल और वेबस नजर आता है। 

क्योंकि नवाब महंगाई, बेरोजगारी, बिजली, पानी, सिंचाई, दवाई, पढ़ाई, जैसे बुनियादी मुद्दों के लिए आंदोलन करता है और सरकार की तानाशाही के खिलाफ हर तीसरे दिन धरने पर बैठ जाता है। क्योंकि अन्याय, अत्याचार, बलात्कार, किसान, जवान अग्निवीर, निजीकरण संबंधित संवेदनशील मुद्दों को पूरी ताकत के साथ सड़क पर लड़ता है।

'ये नफरतें, ये साजिशें.. कोई कत्लेआम थोड़ी हैं

हमारे खिलाफ हो रही हैं,  हम.. आम थोड़ी हैं ' क्योंकि नवाब चापलूसी और उठाईगिरी नहीं कर पाता है। तलवे नहीं चाट पाता है, जनता से सीधा संवाद रखता है मोटरसाइकिल से चलता है लोगों के सुख-दुख में आम आदमी की तरह शरीक होता है। 

कुछ नई समाजवादी नितुल्लियां और उनकी पडकुड़ियां जिन्होंने सत्तापक्ष के साथ मिलकर ये षड्यंत्र रचा है, वो नवाब की बढ़ती लोकप्रियता और प्रसिद्धि के कारण घबराई हुई हैं क्योंकि वो जानते हैं नवाब बिना तिलक का राजा है जिसकी कन्नौज ही नहीं फर्रुखाबाद, उन्नाव, मैनपुरी और आस-पास के जिलों में सर्वसमाज में मजबूत पकड़ है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: निजी स्कूलों के खिलाफ फीस वापसी की जांच एक महीने पिछड़ी, अधिकारियों ने बताई यह वजह...