Green Park Kanpur: मैदान पर सिस्टम फटेहाल, बारिश से बचाव के लिए दूसरे ड्रेनेज सिस्टम की जरूरत, लेकिन नहीं बचा अब समय

Green Park Kanpur: मैदान पर सिस्टम फटेहाल, बारिश से बचाव के लिए दूसरे ड्रेनेज सिस्टम की जरूरत, लेकिन नहीं बचा अब समय

कानपुर, अमृत विचार। 27 सितंबर से ग्रीनपार्क में होने वाले भारत-बांग्लादेश क्रिकेट टेस्ट मैच के दौरान बारिश को लेकर यूपीसीए की चिंता बढ़ गई है। अगर बारिश ज्यादा हुई तो पुराने और फटे कवर्स धोखा दे सकते हैं। मैदान में एक ही ड्रेनेज सिस्टम है, दूसरा ड्रेनेज सिस्टम बिछाने के लिए अब समय नहीं बचा है। ऐसे में मैदान गीला होने पर जल्दी सुखाने के लिए मिट्टी में बालू का प्रयोग किया गया है। हालांकि बारिश से खिलाड़ियों की प्रैक्टिस प्रभावित नहीं होगी। स्टेडियम के मल्टी पर्पस हॉल में इंडोर प्रैक्टिस विकेट बनाया गया है, जहां खिलाड़ी प्रैक्टिस कर सकेंगे। 
 
यूपीसीए के पिच क्यूरेटर शिवकुमार ने बताया कि ग्रीनपार्क मैदान में एक ही ड्रेनेज सिस्टम है, जिसकी क्षमता कम है। उसे अपग्रेड किया जाएगा। अभी इस सिस्टम से मैदान का कुछ हिस्सा तो जल्दी सूख जाता है, लेकिन पूरा मैदान सुखाने में समय लगता है। दूसरे ड्रेनेज सिस्टम की जरूरत है, लेकिन उसके लिए खोदाई और पाइप का जाल बिछाने का अब समय नहीं बचा है। 

इसी तरह कवर्स पुराने और जर्जर हो गए हैं। ऐसे में कुछ नए कवर्स की व्यवस्था होनी है। फिलहाल ग्राउंड्स मैन आउटफील्ड चमकाने में लगे हैं। बारिश के बाद भी पिच पर गेंद को बराबर उछाल मिल सके, इसका खास ध्यान दिया जा रहा है। इस समय हो रही बारिश को देखते हुए मैदान पर मशीन से नियमित दवा का छिड़काव किया जा रहा है, ताकि घास में कीड़े-मच्छर नहीं पनपने पाएं। 

तीन पिचें बनाईं, बदला गया जर्जर कैमरा स्टैंड  

टेस्ट मैच के लिए तीन पिचों को तैयार किया गया है। गेंदबाजी के लिए स्ट्रिप विकेट बनाई जाएगी। मैदान में टीमों के लिए तीन-तीन अभ्यास पिच तैयार की जा रही हैं। जर्जर कैमरा स्टैंड बदलने का काम अंतिम दौर में है। स्टेडियम के मल्टी पर्पस हॉल में इंडोर प्रैक्टिस विकेट बन चुका है। यूपीसीए के मीडिया मैनेजर मो. फाहीम ने बताया कि बारिश होने पर इंडोर प्रैक्टिस विकेट में खिलाड़ी जमकर अभ्यास कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Kannauj: सपा नेता नवाब सिंह यादव पर किशोरी से छेड़छाड़ का आरोप, पुलिस ने लिया हिरासत में, आरोपी ने बताया राजनीतिक षडयंत्र

 

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे