अमरोहा: धरने पर बैठे किसान की हार्टअटैक से मौत, किसानों ने अधिकारियों पर लगाया यह आरोप...आंदोलन तेज करने की दी चेतावनी

अमरोहा: धरने पर बैठे किसान की हार्टअटैक से मौत, किसानों ने अधिकारियों पर लगाया यह आरोप...आंदोलन तेज करने की दी चेतावनी

अमरोहा, अमृत विचार। रजबपुर क्षेत्र के गांव कूबी में भूमि के मुआवजे की मांग को धरने पर बैठे किसान की हार्टअटैक से मौत हो गई। हालांकि किसानों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां चिकित्सक से उसे मृत घोषित कर दिया। किसान की मौत से साथियों में रोष है। उन्होंने अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए शव धरना स्थल पर रखा और आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी।

गांव कूबी में 529 दिनों से किसान भूमि के मुआवजे की मांग को लेकर धरने पर बैठे हैं। हाईवे के लिए अधिग्रहण की गई भूमि का मुआवजा सर्किल रेट से चार गुना अधिक मांग रहे हैं। हालांकि कई बार किसानों व अधिकारियों की वार्ता हुई। लेकिन किसान अपनी मांग पर अड़े हुए हैं। रविवार को धरने पर बैठे किसान सुरेन्द्र शर्मा की हालत बिगड़ गई। किसानों ने उन्हें अमरोहा में चिकित्सक के यहां भर्ती कराया गया। 

लेकिन इलाज से पहले ही सुरेन्द्र शर्मा ने दम तोड़ दिया। बताया कि किसान को हार्टअटैक आया था। साथी की मौत पर किसानों में रोष है। किसान शव को लेकर धरना स्थल पर पहुंच गए। मृतक किसान के परिवार को आर्थिक मुआवजा दिलाए जाने की मांग की। घटना की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई। कुछ ही देर बाद एडीएम मायाशंकर यादव व एसडीएम सदर सुधीर कुमार सिंह भी पहुंच गए। किसानों ने चार गुना मुआवजा व मृतक के परिवार को आर्थिक मदद की मांग की। एडीएम ने किसानों को आश्वासन दिया है। किसानों ने बताया कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो आंदोलन तेज किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Kanpur: हैलो! लखनऊ साइबर सेल क्राइम ब्रांच से बोल रहा हूं...जल निगम कर्मी व बीटेक छात्रा से हजारों की ठगी, जानिए पूरा मामला