Kanpur: छात्रों को पास कराने वाला कर्मी साथी समेत गिरफ्तार; CSJMU के कुलसचिव ने आरोपी के खिलाफ दर्ज कराया था मुकदमा

Kanpur: छात्रों को पास कराने वाला कर्मी साथी समेत गिरफ्तार; CSJMU के कुलसचिव ने आरोपी के खिलाफ दर्ज कराया था मुकदमा

कानपुर, अमृत विचार। सीएसजेएमयू में फेल छात्रों को पास कराने के वाले गैंग के मास्टरमाइंड चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी व उसके प्रयागराज निवासी साथी को कल्याणपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गैंग से जुड़े अन्य आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है। मामले की विश्वविद्यालय की ओर से जांच भी जा रही है।

27 जुलाई को छात्र सहायता प्रकोष्ठ में कार्यरत एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की ओर से प्रशासनिक अधिकारी को बताया गया था कि चार्ट रूम में एक लिफाफा मिला है। इस लिफाफे में वर्ष 2013 की सारणीयन पंजिका का एक पन्ना रखा था। इसके बाद लिफाफे के भीतर रखे चार्ट के पृष्ठ में किये गये संशोधनों का जब अपडेशन माड्यूल से मिलान किया गया तो पाया गया कि नवाब कंपाउंड टेलीग्राफ रोड निवासी बीएससी तृतीय वर्ष के छात्र नेहाल हुसैन रिजवी का शैक्षणिक वर्ष 2013 अंक परीक्षाफल माड्यूल में अंकित परीक्षाफल से भिन्न है। 

संशोधन के अनुसार छात्र नेहाल हुसैन रिजवी चार्ट में उत्तीर्ण अंकित है, जबकि रिजल्ट अपडेशन माड्यूल में वह फेल है। मामला प्रकाश में आने के बाद जांच हुई तो चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी जगदीश पाल की ओर से लिफाफा चार्ट रूम में रखे जाने की बात स्वीकार की गई।  

कुल सचिव डॉ अनिल कुमार ने कल्याणपुर थाने में जगदीश पाल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। एसीपी कल्याणपुर अभिषेक पांडेय ने बताया कि जगदीश अपने साथी के माध्यम से फेल छात्रों को पास कराने का ठेका देता था। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ कर गिरोह से जुड़े अन्य सदस्यों की तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ें- तुम लोग महीना नहीं दोगे तो रहना मुश्किल कर दूंगा...Kanpur में एक और कथित पत्रकार पर रिपोर्ट दर्ज