Kanpur: एथलेटिक्स में खिलाड़ियों का लगेगा मेला, इस दिन से शुरू होगी यूपी स्टेट ओपन एथलेटिक्स प्रतियोगिता...

Kanpur: एथलेटिक्स में खिलाड़ियों का लगेगा मेला, इस दिन से शुरू होगी यूपी स्टेट ओपन एथलेटिक्स प्रतियोगिता...

कानपुर, अमृत विचार। यूपी एथलेटिक्स एसोसिएशन (यूपीएए) की ओर से सात अगस्त से क्राइस्टचर्च कालेज के मैदान पर तीसरी यूपी स्टेट ओपन एथलेटिक्स प्रतियोगिता आयोजित होगी।

राष्ट्रीय जेवलिन दिवस के उपलक्ष्य में यह प्रतियोगिता आयोजित होगी। इस प्रतियोगिता में प्रदेश भर से करीब 100 भाला फेंकने वाले खिलाड़ियों के प्रतिभाग करने की उम्मीद है। प्रतियोगिता में पुरुष और महिला एथलीटों के लिए अंडर-14, अंडर16, अंडर-18 और अंडर-18 से ऊपर विभिन्न आयु समूहों में प्रतियोगिता होगी। यूपीएए सचिव देवेश दुबे ने बताया कि स्टेट के जेवलिन थ्रोअर इस प्रतियोगिता में आमंत्रित हैं। 

सीएसजेएमयू के खिलाड़ियों ने जीते पदक

ताल कटोरा स्टेडियम दिल्ली में चल रही ऑल इंडिया कराटे प्रतियोगिता में सीएसजेएमयू की खिलाड़ी श्रेया ने स्वर्ण, नैतिक, पवन, आर्यन और प्रांजल बंसल ने कांस्य पदक जीता। वहीं ऋषि कुमार ने टॉप 8 में अपनी अपनी जगह बनाई। डिपार्टमेंट ऑफ फिजिकल एजुकेशन के हेड डॉ. श्रवण कुमार व स्पोर्ट्स सचिव प्रभाकर पांडे ने खिलाड़ियों व कोच विजय कुमार को बधाई दी है।

रेफरी सेमिनार में कोचों ने सीखी तकनीक

नानचाकू एसोसिएशन ऑफ इंडिया की ओर से द्वितीय राष्ट्रीय तकनीक व रेफरी सेमिनार का आयोजन रविवार को दादानगर स्थित कोऑपरेटिव स्टेट में हुआ। जिसमें 15 राज्यों से 100 से अधिक मार्शल आर्ट के मास्टर्स और कोचों ने हिस्सा लिया। सेमिनार का शुभारंभ राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कपूर और मुख्य अतिथि डॉ. रोहित सक्सेना ने किया। 

संघ के महामंत्री बाबुल वर्मा ने आए खिलाड़ियों को नानचाकू के नियमों, प्वाइंट, स्कोरिंग सिस्टम के साथ गेम की 32 तकनीकों के बारे में जानकारी दी। केसीए के चेयरमैन डॉ. संजय कपूर राज प्रकाश शर्मा, महामंत्री बाबुल वर्मा, मीडिया कोआर्डिनेटर विजय कुशवाहा, योगेंद्र कुमार, सीमा वर्मा, शालिनी, राखी कश्यप आदि रहीं।

यह भी पढ़ें- Kanpur: सचिव की तैनाती नहीं, एक दर्जन से अधिक ग्राम पंचायतों में ठप पड़े विकास कार्य, गौशालाओं में भी छाईं अव्यवस्थाएं

 

ताजा समाचार

ब्रेकिंग: हल्द्वानी: विद्युत यांत्रिक खंड के सहायक अभियंता दुर्गेश पंत को रंगेहाथ घूस लेते पकड़ा
मुरादाबाद : अग्निशमन दल ने जिला अस्पताल में किया मॉकड्रिल, राेगियों को दूसरी मंजिल से सुरक्षित लाकर एंबुलेंस में बैठाया
बिना नोटिस के बुलडोजर की कार्यवाई गलत : सपा व्यापार सभा ने प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन 
प्रधानाचार्य के खिलाफ विद्यार्थियों का प्रदर्शन, की नारेबाजी : क्लॉस रुम में फैली गंदगी की शिकायत पर भड़के प्रधानाचार्य
चित्तौड़गढ़ में मिली 35 हजार साल पुरानी चित्रकारी, आखिर क्या है पाषाण युग से संबंध
Exclusive: भैरवघाट और सिद्धनाथ बनेंगे दर्शनीय स्थल, सीएम वैश्विक नगरोदय योजना से दोनों घाटों का होगा री-डेवलपमेंट और सुंदरीकरण