रुद्रपुर: कुमाऊं एसटीएफ ने दबोचा तेंदुए की खाल के साथ एक तस्कर

रुद्रपुर: कुमाऊं एसटीएफ ने दबोचा तेंदुए की खाल के साथ एक तस्कर

रुद्रपुर, अमृत विचार। कुमाऊं की स्पेशल टास्क फोर्स ने वन्य तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए चंपावत से तेंदुए की खाल के साथ एक वन्य जीव अंग तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है। एसटीएफ को तस्कर की लंबे समय से तलाश थी।

एसटीएफ सीओ आरबी चमोला बताया कि एसटीएफ को इनपुट मिला था कि चंपावत के जंगलों में तेंदुए का शिकार हो रहा है। इसके बाद से ही एसटीएफ की टीम लगातार वन्य जीव अंग तस्कर की धरपकड़ की कोशिश कर रही थी। इसी दौरान सूचना मिली कि वन्य तस्कर की आवाजाही देखी गई है। तत्काल एसटीएफ प्रभारी एमपी सिंह और वन विभाग की संयुक्त टीम बना कर चंपावत रवाना किया गया।

जहां सात दिन के अथक प्रयासों के बाद शुक्रवार की शाम संयुक्त टीम ने कनवाड़ बैंड देवीधुरा वन रेंज से तस्कर आनंद गिरि निवासी सूनकोट सेलाखेत थाना मुक्तेश्वर को गिरफ्तार कर लिया और उसके कब्जे से दो तेंदुए की खाल भी बरामद की है।

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह अपने नेटवर्क के जरिए वन्य जीव अंगों की तस्करी करता है और कुछ दिन पहले ही तेंदुए का शिकार किया था। बरामद खाल को बेचे जाने की तैयारी चल रही थी। संयुक्त टीम ने मुख्य तस्कर के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर न्यायालय के समक्ष पेश कर दिया है।

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे