मुरादाबाद : कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए रूट डायवर्जन को सख्ती से लागू करें अधिकारी, DM-SSP ने दिए निर्देश

कांवड़ मार्ग पर हर किलोमीटर पर लगाएं चिकित्सा शिविर, जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कलेक्ट्रेट सभागार में की बैठक

मुरादाबाद : कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए रूट डायवर्जन को सख्ती से लागू करें अधिकारी, DM-SSP ने दिए निर्देश

मुरादाबाद, अमृत विचार। जिलाधिकारी अनुज सिंह और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल की उपस्थिति में कलेक्ट्रेट सभागार में कांवड़ यात्रा को लेकर बैठक हुई। दोनों अधिकारियों ने कांवड़ यात्रा के निर्धारित मार्गों पर सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने के लिए एसडीएम, पुलिस क्षेत्राधिकारी, खंड विकास अधिकारी और अधिशासी अधिकारी सहित अन्य अधिकारियों को निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से कहा कि श्रावण मास के दौरान कांवड़ियों की स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए निर्धारित मार्गों पर हर पांच किलोमीटर पर चिकित्सा शिविर स्थापित किए जाएं। इसमें मेडिकल टीम की उपस्थिति सुनिश्चित कराने के लिए नोडल अधिकारी भी तैनात किए जाएं। जिलाधिकारी ने कहा कि कांवड़ यात्रा को देखते हुए जिले में रूट डायवर्जन को सख्ती से प्रभावी बनाया जाए। उन्होंने आरएम रोडवेज तथा पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया। ऐसे कांवड़ मार्ग जो ग्राम पंचायत क्षेत्र से होकर जाते हैं उन मार्गों पर ग्राम पंचायत स्तर से प्रकाश की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाएगी।

कांवड़ मार्गों पर विद्युत पोल की वजह से कोई समस्या नहीं होनी चाहिए, इसके लिए विद्युत विभाग के संबंधित अधिशासी अभियंता मार्ग का निरीक्षण कर लें और जहां कमियां हैं उसे गुरुवार की शाम तक दुरुस्त कराएं। कांठ मार्ग पर सड़क के किनारे पेड़ों की छंटाई करने के लिए वन विभाग के अधिकारी और पूरे जिले में कांवड़ मार्गों पर कहीं भी गड्ढे न हों, इसके लिए अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी को प्राथमिकता से कार्य कराने के लिए निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि बारिश के दौरान आमजन को करंट से बचाव के लिए सभी विद्युत पोलों पर पॉलीथिन लगाने के निर्देश दिए गए थे। जहां भी विद्युत पोलों पर पॉलीथिन नहीं लगाई गई है वहां संबंधित अधिशासी अभियंता तत्काल कार्य पूर्ण कराएं। खंड विकास अधिकारी और नगरीय क्षेत्रों में अधिशासी अधिकारी द्वारा कांवड़ मार्गों पर अपेक्षित कार्य न कराए जाने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जताई।

कहा कि अधिकारी फील्ड में सक्रियता दिखाएं। जिस अधिकारी को जो कार्य कराने की जिम्मेदारी दी जाए वह स्वयं की देखरेख में पूरा कराएं। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी सुमित यादव, मुख्य चिकित्सा अधिकारी कुलदीप सिंह, अपर नगर आयुक्त अतुल कुमार, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व सत्यम मिश्र, अपर जिलाधिकारी नगर ज्योति सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रशासन गुलाब चंद्र, पुलिस अधीक्षक यातायात सुभाष चंद्र गंगवार सहित सभी उप जिलाधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी और अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

ये भी पढे़ं  : मुरादाबाद : स्मार्ट सिटी में फैला बिजली के तारों का मकड़जाल, हादसे के बाद भी नहीं चेते...खतरे में लोगों की जान