लखीमपुर खीरी: हिंसक पशु के हमले में बालक की मौत, बचाने गए युवक को किया घायल, गुस्साए ग्रामीणों ने जमकर किया बवाल

लखीमपुर खीरी: हिंसक पशु के हमले में बालक की मौत, बचाने गए युवक को किया घायल, गुस्साए ग्रामीणों ने जमकर किया बवाल

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार। शारदानगर वनरेंज के तहत थाना खीरी की नकहा पुलिस चौकी क्षेत्र के गांव सकेथू के मजरा डिहुआ खुर्द में मंगलवार की देर रात हिंसक वन्य जीव दस साल के बालक को गन्ने के खेत में उठा ले गया और उसे मार डाला। बेटे को बचाने पहुंचे गए एक युवक को भी हमलाकर कर घायल कर दिया। 

घटना की सूचना पर पहुंची। पुलिस ने जब शव पोस्टमार्टम को भेजने की कोशिश की तो ग्रामीण भड़क उठे। वन अधिकारियों के मौके पर न पहुंचने पर नाराजगी जताई। इस दौरान पुलिस और ग्रामीणों के बीच तीखी नोकझोक हुई। पुलिस रात भर उन्हें समझाती रही, लेकिन वह नहीं माने। वन विभाग के अधिकारियों के समझाने पर परिजन माने तब जाकर बुधवार की सुबह शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। 

गांव डीहपुरवा निवासी राकेश कुमार यादव ने बताया कि मंगलवार की शाम करीब सात बजे उनका 10 वर्षीय पुत्र कृष्णकांत घर के बाहर था। इसी बीच हिंसक वन्य जीव उस पर हमला कर दिया और गन्ने के खेत में उठा ले गया, जहां उसने बालक की गर्दन और शरीर को कई जगहों से काट दिया। बालक के शोर करने पर बचाने पहुंचे सीताराम को भी हमलाकर कर घायल कर दिया। 

जैसे-तैसे उसने भागकर अपनी जान बचाई। घटना की जानकारी मिलते ही गांव में हड़कंप मच गया। बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर जुट गए। पुलिस और वन अधिकारियों को सूचना दी गई। सूचना पर पुलिस तो मौके पर पहुंच गई, लेकिन वन विभाग के अधिकारी नहीं पहुंचे। इससे ग्रामीण भड़क उठे। पुलिस ने जब शव को कब्जे में लेने की कोशिश की तो ग्रामीणों ने वन विभाग के अधिकारियों के न आने तक शव का पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया। 

इस दौरान पुलिस और ग्रामीणों के बीच तीखी नोकझोक भी हुई। हालांकि पुलिस रात भर लोगों को समझाती रही, पर वह नहीं माने। सुबह वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्हें समझाया बुझाया तब वह राजी हुए। बुधवार की सुबह करीब 11 बजे पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। शारदा नगर रेंजर अभय माल ने स्पष्ट किया कि वन्य जीव बाघ नहीं बल्कि तेंदुआ या भेड़िया हो सकता है। ग्रामीणों का सवाल है कि जब वन विभाग के अधिकारी वन्य जीव की पहचान स्पष्ट नहीं कर पा रहे हैं, तो सवाल उठना लाजिमी है। 

यह भी पढ़ें- Kanpur: दो दिन से लापता बच्चे का शव रिश्तेदार के घर पर मिला, हत्या कर भूसे में छिपाया, परिजनों का हत्यारों से इस बात पर हुआ था झगड़ा...

 

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया