Kanpur Suicide: UPSC की तैयारी कर रहे छात्र ने निगला जहरीला पदार्थ...मौत, मृतक बीटेक भी कर चुका

कानपुर में यूपीएससी की तैयारी कर रीे छात्र ने फांसी लगाकर जान दे दी

Kanpur Suicide: UPSC की तैयारी कर रहे छात्र ने निगला जहरीला पदार्थ...मौत, मृतक बीटेक भी कर चुका

कानपुर, अमृत विचार। रावतपुर थानाक्षेत्र में यूपीएससी की तैयारी कर रहे होनहार छात्र ने फाइनल सूची में नाम न  आने के कारण जहरीला पदार्थ खा लिया। हालत बिगड़ने पर हॉस्टल में रह रहे दोस्त उसे आनन-फानन निजी अस्पताल ले गए। जहां इलाज के दौरान डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच कर परिजनों को सूचना दी। 

तुलसी विहार स्थित प्रिंस बॉयज हॉस्टल में मंगलवार को जिला कासगंज के भुजपुरा थाना सिढ़पुरा निवासी 29 वर्षीय कुलदीप सोलंकी ने जहरीला पदार्थ खा लिया। हालत बिगड़ने पर दोस्त उसे पास के अस्पताल ले गए जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। 

मृतक के छोटे भाई संदीप सोलंकी ने बताया कि पिता विजय पाल सिंह की काफी समय पहले मौत हो चुकी है, वहीं मां विमला देवी गृहणी हैं। संदीप ने बताया कि डेढ़ वर्ष से कुलदीप काकादेव में यूपीएससी की तैयारी कर रहा था। बताया कि पहले उसने प्री फिर मेंस निकाल लिया। लेकिन जब फाइनल लिस्ट आई तो उसमें उसका नाम नहीं था, जिससे वह बहुत परेशान रहने लगा था। 

इसके बाद से वह काफी हतास रहने लगा था, परिजनों से भी फोन पर बात करना बंद कर दिया था। परिवार के लोगों ने उसका मनोबल बढ़ाया लेकिन इसके बाद भी उसने जहरीला पदार्थ खाकर जिंदगी खत्म कर ली। 

संदीप ने बताया कि एनआईटी लखनऊ से वर्ष 2017 में बीटेक पास करने के बाद 25 लाख के पैकेज में कुलदीप की नौकरी लग गई थी, लेकिन उसने नौकरी छोड़कर यूपीएससी की तैयारी में लग गया था। बताया कि बीटेक करने के बाद भाई कुलदीप के पास विदेश तक से जॉब के ऑफर आए, लेकिन उसे यूपीएससी ही करना था इसलिए उसने सभी नौकरियां छोड़ दी थीं। 

ये भी पढ़ें- Kanpur Crime: घरेलू कलह में पत्नी का गला काटा...खुद को चाकू मारकर पति ने किया घायल, हैलट अस्पताल में चल रहा इलाज