कासगंज: सेना की पैराशूट फील्ड कंपनी ने संभावित बाढ़ क्षेत्र का किया निरीक्षण, ग्रामीणों से भी की बातचीत

कासगंज: सेना की पैराशूट फील्ड कंपनी ने संभावित बाढ़ क्षेत्र का किया निरीक्षण, ग्रामीणों से भी की बातचीत
सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ सेना की 411 पैराशूट फील्ड कंपनी के अधिकारी पटियाली क्षेत्र में गंगा बढ़ते पानी का निरीक्षण करते हुए।

कासगंज, अमृत विचार। जिले में बाढ़ की संभावना के चलते सेना की 411 पैराशूट फील्ड कंपनी ने बाढ़ संभावित गांवों का निरीक्षण किया। पटियाली क्षेत्र में बाढ़ प्रबंधन के लिए जिला प्रशासन और सिंचाई विभाग की ओर से किए गए बंदोबस्त को भी देखा। साथ ही ग्रामीणों से बातचीत कर बीते वर्षों में आई बाढ़ की स्थिति की जानकारी ली। 

फिलहाल तो जिले में गंगा सामान्य पर बह रही है, लेकिन बैराजों के पानी से गंगा पर पानी का दबाव बढ़ा हुआ है। संभावना है कि एक दो दिन में यह दबाव और बढ़ सकता है। ऐसी स्थिति में किसी भी विषम परिस्थितियों से निपटने के लिए जिला प्रशासन और सिंचाई विभाग पूरी व्यवस्था कर चुका है।

शनिवार को सेना के 411 पैराशूट फील्ड कंपनी के अधिकारियों ने पटियाली क्षेत्र में गंगा का निरीक्षण किया। बढ़ते पानी के दबाव और बाढ़ नियंत्रण के लिए जिला प्रशासन और सिंचाई विभाग द्वारा किए गए प्रबंधों को देखा। गांव बरौना सहित अन्य तटवर्ती गांवों के लोगों से बातचीत कर बीते वर्षों में आई बाढ़ की स्थिति की जानकारी ली। साथ ही ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए पूरी तैयारियां हैं। ग्रामीण किसी भी प्रकार की मन में भ्रांति और चिंता न लाएं।

ये भी पढ़ें- कासगंज: शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण और संवेदनशीलता के साथ करें निस्तारण- डीएम

ताजा समाचार