बाराबंकी: ...और बीईओ कार्यालय से हटा दिए गए सूखे पौधे, डीएफओ ने दिए जांच के आदेश

अमृत विचार ने प्रमुखता से प्रकाशित की थी खबर, टोल फ्री नंबर किया जारी 

बाराबंकी: ...और बीईओ कार्यालय से हटा दिए गए सूखे पौधे, डीएफओ ने दिए जांच के आदेश

सतरिख/बाराबंकी, अमृत विचार। पौधरोपण महाअभियान में रोपित करने के लिए लाये गए सैकड़ों की संख्या में पौधे एक कमरे में रखे-रखे सूखकर नष्ट हो गए हैं। खबर प्रकाशित होने के बाद हरकत में आए शिक्षा विभाग के अफसर व कर्मचारियों ने मिलकर पौधों को हटवा दिया है। वहीं, इस मामले में डीएफओ ने जांच के आदेश दिए हैं।

विकास खंड हरख के खंड शिक्षा अधिकारी के सतरिख स्थित कार्यालय में पौधरोपड़ महाअभियान के लिए बीते 20 जुलाई को हजारों की संख्या में पौध रोपित करने के लिए लाये गए थे, लेकिन इन पौधों को कहीं रोपित नहीं किया गया है। खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय के निकट परिसर के एक कमरे में मुख्य द्वार के पास सैकड़ों की संख्या में पौधे रखे हैं, जो रखे-रखे सूख कर नष्ट हो चुके हैं। 

इन पौधों को पौधरोपण महा अभियान के दिन कार्यालय परिसर और अन्य स्थानों पर रोपित करने के लिए वन विभाग से मंगाया गया था लेकिन अफसरों और कर्मचारियों ने एक दो पौधे रोपित कर पौधरोपड़ अभियान की खानापूर्ति कर लिया था और बचे पौधों को एक कमरे में बंद करके रख दिया था। जिससे पौधे रखे रखे सूखकर नष्ट हो चुके थे। 

इस खबर को लेकर अमृत विचार ने शनिवार के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित किया था। उसके बाद हरकत में आए शिक्षा विभाग के अफसर व कर्मचारियों ने मिलकर पौधों को इस स्थान से हटा दिया है। वहीं खबर को संज्ञान लेते हुए डीएफओ ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं और आम जनमानस के लिए उन्होंने टेलीफोन नंबर 05248-222526 जारी किया है। 

Capture

डीएफओ आकाश बधावन ने बताया कि बीआरसी सतरिख में रखें सूखे पौधों की जांच कराई जाएगी। इसके अलावा कहीं भी इस प्रकार की सूचना आम जनमानस को मिले तो जारी टेलीफोन नंबर पर सूचना अवश्य दें। सहायता तुरंत की जाएगी। 

ये भी पढ़ें- बाराबंकी: खेतों में पहुंचा 12 फीट लंबा घड़ियाल, रेस्क्यू कर सरयू नदी में छोड़ा

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें